1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. मासूम भाई को तेंदुए से बचाने के लिए अपनी जान पर खेलने वाली बहादुर बहन को अब मिलेगा बहादुरी का अवॉर्ड

मासूम भाई को तेंदुए से बचाने के लिए अपनी जान पर खेलने वाली बहादुर बहन को अब मिलेगा बहादुरी का अवॉर्ड

11 साल की बच्ची ने भाई को बचाने के लिए जान दांव पर लगा दी। सामने मौत खड़ी थी और बच्ची ने हार नहीं मानी।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 30, 2019 16:11 IST
girl- India TV
girl

कहते है कि शेर सामने आ जाए तो लोगों की घिग्गी बंध जाती है लेकिन 11 साल की एक बच्ची ने अपने चार साल के भाई को बचाने के लिए तेंदुए से पंगा ले लिया। 11 साल की ये बच्ची तेंदुए से बचाने के लिए भाई के ऊपर लेट गई और तेंदुए ने इस बच्ची को बुरी तरह घायल कर दिया। 

मामला उत्तराखंड पौड़ी जनपद के बीरोंखाल क्षेत्र का है। यहां 11 साल की राखी अपने चार साल के भाई राघव के साथ बाहर खेल रही थी। इसी बीच तेंदुआ आ गया और बच्चे पर झपटने लगा। इसी बीच भाई को बचाने के लिए राखी उसके ऊपर कवच की तरह लेट गई। तेंदुआ बच्चे को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा पाया लेकिन उसने बच्ची को बुरी तरह घायल कर दिया।

इसी बीच गांववालों ने पहुंच कर तेंदुए को भगा दिया। 

राखी के भाई के सिर में तीन टांके आए हैं जबकि गंभीर रूप से घायल राखी को पहले पौड़ी के अस्पताल में दाखिल कराया गया जहां हालत गंभीर होने पर दिल्ली रैफर कर दिया गया। लेकिन दिल्ली पहुंचने पर एक सरकारी अस्पताल ने राखी को भर्ती करने से इनकार कर दिया। तब एक मंत्री की पहल पर राखी को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में दाखिल कराया गया। 

इस बहादुर बच्ची की पीठ, सिर और गर्दन पर तेंदुए के पंजों के गहरे निशान है और बच्ची बुरी तरह जख्मी है। उसका इलाज चल रहा है। राज्य सरकार की तरफ से बच्ची का नाम राष्ट्रपति बहादुरी अवार्ड के लिए भेजे जाने की बात चल रही है। 

बच्ची की खबर फैलने पर आस पास के गांव के लोगों के अलावा देश भर में ये खबर वायरल viral हो रही है औऱ लोग बच्ची के जज्बे की तारीफ कर रहे हैं। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13