1. You Are At:
  2. होम
  3. उत्तर प्रदेश
  4. ‎लखनऊ
  5. जहरीली शराब: यूपी और उत्‍तराखंड में मौतों का सिलसिला जारी, सरकार ने शुरू की ताबड़तोड़ कार्रवाई

जहरीली शराब: यूपी और उत्‍तराखंड में मौतों का सिलसिला जारी, सरकार ने शुरू की ताबड़तोड़ कार्रवाई Read In English

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कच्ची शराब पीने से हुई मौतों का सिलसिला जारी है। सरकारी आंकड़ों की मानें तो अब तक 61 लोग जहरीली शराब पीने से जान गंवा चुके हैं।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:10 Feb 2019, 6:23 PM IST]
Liquor - India TV
Liquor 

उत्‍तर प्रदेश और उत्‍तराखंड में कच्‍ची शराब पीने से हुई मौतों का सिलसिला जारी है। सरकारी आंकड़ों की मानें तो अब तक 61 लोग जहरीली शराब पीने से जान गंवा चुके हैं। लेकिन सूत्रों के मुताबिक दोनों राज्‍यों में 100 से अधिक लोगों की मौत हुई है। वहीं उत्‍तर प्रदेश सरकार ने अवैध शराब के खिलाफ सबसे बड़ा ऑपरेशन शुरू किया है। सहारनपुर से लेकर गोरखपुर तक हुई कार्रवाई में 297 मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं 175 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

बता दें कि उत्‍तराखंड के रुड़की में शुक्रवार को जहरीली शराब पीने के बाद मौतों का सिलसिला शुरू हुआ। इसके बाद सहारनपुर और कुशीनगर में भी जहरीली शराब पीने से मौत की खबरें आई हैं। इस बीच उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने एक्‍साइज विभाग के अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दे दिए हैं। वहीं सहारनपुर में एक्‍साइज विभाग के 4 अधिकारियों को सस्‍पेंड कर दिया गया है। कुशीनगर के जिला आबकारी अधिकारी योगेन्द्र नाथ रामू सिंह यादव सहित आबकारी विभाग के छह कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। वहीं उत्‍तराखंड में एक्‍साइज विभाग के 13 और 4 पुलिसकर्मियों को सस्‍पेंड कर दिया गया है। 

Liquor

Liquor 

बढ़ता जा रहा है मौतों का आंकड़ा 

इंडियाटीवी के सूत्रों के अनुसार यूपी के सहारनपुर में कच्‍ची शराब पीने से अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं मेरठ में 18, कुशीनगर में 10 और उत्‍तराखंड में 25 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं आगरा, गोंडा, सीतापुर और दूसरे क्षेत्रों में भी जहरीली शराब से मौतों की खबरें आई हैं। उत्‍तराखंड के अतिरिक्‍त महानिदेशक (लॉ एंड ऑर्डर) अशोक कुमार के अनुसार हरिद्वार के रुड़की में 25 लोगों ने जहरीली शराब से जान गंवाई है। वहीं यूपी सरकार ने एक बयान जारी कर बताया कि उत्‍तराखंड से सटे सहारनपुर में 36 लोगों की मौत हुई है।

शुरु हुई कार्रवाई 

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि कुशीनगर में पुलिस प्रशासन एवं आबकारी विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की पूछताछ में पता लगा कि कुछ लोग कथित रूप से बिहार से कच्ची शराब लेकर आये थे, जिसके सेवन से यह घटना हुई । उन्होंने बताया कि आरोपी राजेन्द्र जायसवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है । प्रवक्ता ने बताया कि कुशीनगर के जिला आबकारी अधिकारी योगेन्द्र नाथ रामू सिंह यादव सहित आबकारी विभाग के छह कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है ।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: जहरीली शराब: यूपी और उत्‍तराखंड में मौतों का सिलसिला जारी, सरकार ने शुरू की ताबड़तोड़ कार्रवाई
Write a comment
ipl-2019