1. You Are At:
  2. होम
  3. टेक
  4. टिप्स और ट्रिक्स
  5. बिना नंबर बदले यूं उठाएं रिलायंस जियो के ऑफर का लाभ

बिना नंबर बदले यूं उठाएं रिलायंस जियो के ऑफर का लाभ

कई लोगों की शिकायत है कि रिलायंस जियो का सिम मिलने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है, वहीं कई लोग ऐसे भी होंगे जो अपने पुराने नंबर को बदलना नहीं चाहते होंगे। यदि हम कहें कि इन दोनों ही समस्याओं का समाधान है तो!

IndiaTV Hindi Desk [Published on:26 Sep 2016, 1:40 PM IST]
Reliance Jio Logo. (Source: Reliance)- India TV
Reliance Jio Logo. (Source: Reliance)

नई दिल्ली: कई लोगों की शिकायत है कि रिलायंस जियो का सिम मिलने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है, वहीं कई लोग ऐसे भी होंगे जो अपने पुराने नंबर को बदलना नहीं चाहते होंगे। यदि हम कहें कि इन दोनों ही समस्याओं का समाधान है तो! जी हां, आप अपना पुराना नंबर बदले बिना भी उसे रिलायंस जियो में पोर्ट कर सकते हैं। और हां, इसके लिए आपको ज्यादा मशक्कत भी नहीं करनी पड़ेगी। आइए, हम बताते हैं कैसे:

इन्हें भी पढ़ें: 

यदि आप अपना नंबर जियो में पोर्ट करना चाहते हैं तो आपके मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (MNP) की सुविधा का इस्तेमाल करना होगा। फिर आप अपने वर्तमान नंबर से पोर्ट की रिक्वेस्ट अपने मोबाइल नंबर ऑपरेटर को भेज दें। इसके लिए आपको अपने फोन में < Port > < space> < mobile number > टाइप करना होगा और इसे 1900 पर भेज देना होगा। यह करने के बाद आपको एक यूनिक पोर्ट कोड (UPC) का एसएमएस मिलेगा। याद रहे, यह कोड सिर्फ 15 दिनों के लिए वैलिड होता है। इसके मिलने के बाद आप अपने फोन नंबर को रिलायंस के नंबर में बदल सकते हैं।

​टेक से जुड़ी ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अब आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है। आप किसी भी रिलायंस मोबाइल स्टोर/रिलायंस वर्ल्ड या रिटेलर से संपर्क करें। वह आपको एक फॉर्म भरने के लिए देगा और आपके कुछ डॉक्युमेंट्स जमा कराने को कहेगा। सारी वेरिफिकेशन होने के बाद रिलायंस आपको सिम कार्ड जारी कर देगा। सिम मिलने के 5 दिन बाद तक आप अपने वर्तमान ऑपरेटर की ही सुविधाएं इस्तेमाल करेंगे। छठे दिन आप अपने पुराने ऑपरेटर का सिम हटाकर रिलायंस जियो का सिम लगा सकते हैं। बस, अब आप अपने पुराने नंबर के साथ रिलायंस जियो की सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Tips and Tricks News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन
Web Title: Enjoy reliance jio offer without changing phone number
Write a comment