1. You Are At:
  2. होम
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. Youtubedown: गूगल की यू-टूयब सर्विस फिर हुई शुरू, भारत सहित दुनिया के कई देशों में करीब डेढ़ घंटे रही बंद

Youtubedown: गूगल की यू-टूयब सर्विस फिर हुई शुरू, भारत सहित दुनिया के कई देशों में करीब डेढ़ घंटे रही बंद Read In English

गूगल के स्‍वामित्‍व वाली दुनिया की सबसे बड़ी वीडियो शेयरिंग वेबसाइट यू-ट्यूब ठप पड़ गई है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:17 Oct 2018, 8:22 AM IST]
Youtube- India TV
Youtube

गूगल के स्‍वामित्‍व वाली दुनिया की सबसे बड़ी वीडियो शेयरिंग वेबसाइट यू-ट्यूब में आज सुबह बड़ी गड़बड़ी आ गई। आज सुबह करीब 6.30 बजे से यू-ट्यूब की सर्विस बंद पड़ गई थी। भारत सहित दुनिया के कई देशों में यू्ट्यूब की गड़बड़ी महसूस की गई। हालांकि करीब डेढ़ घंटे की खराबी के बाद यू-ट्यूब के इंजीनियरों ने फिर से सर्विस को शुरू करने में कामयाबी पा ली। 

यू ट्यूब बंद होने के चलते बुधवार सुबह से भारत सहित दुनिया के विभिन्‍न देशों में यूट्यूब का इस्‍तेमाल करने में यूजर्स को परेशानी का अनुभव हो रहा था। यू-ट्यूब के ब्राउजर पेज पर वीडियो कंटेंट गायब दिखाई दे रहे थे। 

यू ट्यूब ने मांगी माफी

इस बीच यूट्यूब ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से अपनी सेवा में आई बाधा के चलते माफी मांगी। यूट्यूब ने ट्वीट कर कहा कि हम इसे सही करने के लिए तेजी से काम कर रहे हैं।

हालांकि ट्विटर पर कुछ लोगों ने खराबी के करीब 20 मिनट के बाद यूट्यूब के फिर से चालू होने की सूचना दी। लेकिन भारत में अभी भी वीडियो प्‍लेटफॉर्म को इस्‍तेमाल करने में मुश्किलें आती रही। करीब 8 बजेे भारत मेेंं यूट्यूब की सेवा बहाल हुई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन
Web Title: YouTube is down worldwide.भारत सहित दुनिया भर में यू-टूयब पड़ा ठप
Write a comment