1. You Are At:
  2. होम
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. 31 दिसंबर के बाद से इन फोन्स में चलना बंद हो जाएगा WhatsApp, कहीं आपका फोन भी तो लिस्ट में नहीं!

31 दिसंबर के बाद से इन फोन्स में चलना बंद हो जाएगा WhatsApp, कहीं आपका फोन भी तो लिस्ट में नहीं!

कुछ WhatsApp यूजर्स के लिए बुरी खबर है। दरअसल, WhatsApp ने उन ऑपरेटिंग सिस्टम्स की लिस्ट जारी की है, जिनपर आने वाले कुछ वक्त में WhatsApp चलना बंद हो जाएगा।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:22 Dec 2018, 11:43 AM IST]
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV
Image Source : PIXABAY/ANTONBE प्रतीकात्मक तस्वीर

कुछ WhatsApp यूजर्स के लिए बुरी खबर है। दरअसल, WhatsApp ने उन ऑपरेटिंग सिस्टम्स की लिस्ट जारी की है, जिनपर आने वाले कुछ वक्त में WhatsApp चलना बंद हो जाएगा।​ खबरें हैं कि Nokia S40 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले मोबाइल फोन में 31 दिसंबर के बाद से WhatsApp चलना बंद हो जाएगा। क्योंकि, ऐसे फोन्स के लिए WhatsApp नए फीचर्स डेवेलप नहीं करेगा।

इसके अलावा बताया रहा है कि एंड्रॉयड वर्जन 2.3.7 और उससे पहले के ऑपरेटिंग सिस्टम, iOS 7 और इससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर भी 1 फरवरी, 2020 के बाद WhatsApp काम नहीं करेगा। WhatsApp का कहना है कि कंपनी इन प्लैटफॉर्म्स के लिए नए फीचर्स डेवेलप नहीं करेगी, जिसके चलते इसके कुछ फीचर्स अपने आप काम करना बंद कर देंगे।

WhatsApp का कहना है कंपनी आने वाले सात सालों पर फोकस कर रही है। ऐसे में उनका ध्यान उन मोबाइल फोन्स पर है जिसे ज़्यादा से ज़्यादा लोग इस्तेमाल कर रहे हैं। बता दें कि इससे पहले पिछले साल यानी 31 दिसंबर 2017 के बाद 'ब्लैकबेरी OS', 'ब्लैकबेरी 10', 'Windows Phone 8.0' और बाकी पुराने प्लैटफार्म्स के लिए WhatsApp बंद कर दिया गया था।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019