1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. WhatsApp ने ग्रुप ऐडमिन को दी और भी ज्यादा ताकत, लॉन्च हुए ये नए फीचर्स

WhatsApp ने ग्रुप ऐडमिन को दी और भी ज्यादा ताकत, लॉन्च हुए ये नए फीचर्स

यदि आप भी WhatsApp का जमकर इस्तेमाल करते हैं और किसी ग्रुप के ऐडमिन हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 16, 2018 16:51 IST
WhatsApp Groups get new features with more admin controls | Pixabay- India TV
WhatsApp Groups get new features with more admin controls | Pixabay

नई दिल्ली: यदि आप भी WhatsApp का जमकर इस्तेमाल करते हैं और किसी ग्रुप के ऐडमिन हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। फेसबुक के स्वामित्व वाले इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप ने कुछ नए फीचर्स लॉन्च किए हैं। इन फीचर्स की वजह से WhatsApp ग्रुप चैट अब और भी मजेदार होने वाला है। एक आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में कंपनी ने बताया कि कंपनी ने ग्रुप चैट्स में कुछ नए फीचर्स लॉन्च किए हैं जो इसके एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाने का काम करेंगे।

ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप ग्रुप में 5 नए फीचर दिए हैं, जिनमें ग्रुप डिस्क्रिप्शन, ऐडमिन कंट्रोल, ग्रुप कैच अप, पार्टिसिपेंट सर्च और ऐडमिन परमिशंस शामिल हैं। नए फीचर्स के लॉन्च होने के बाद अब WhatsApp का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए हमेशा के लिए ग्रुप छोड़ने का विकल्प मौजूद रहेगा। यानी कि आपने एक बार इस ऑप्शन को चुन लिया तो ग्रुप छोड़ने के बाद आपको कोई भी वापस ग्रुप में शामिल नहीं कर पाएगा। 

सिर्फ यही नहीं, जिस यूजर ने ग्रुप बनाया है, उसे कोई भी ग्रुप से बाहर नहीं कर पाएगा। ऐडमिन को यह पावर भी दी गई है कि वह दूसरों द्वारा दी गई ऐडमिन परमिशन को हटा सकता है, साथ ही यह तय कर सकता है कि ग्रुप का आइकन कौन बदले और कौन नहीं। इसके अलावा वह ग्रुप के सदस्यों को डिस्क्रिप्शन देने से भी रोक सकता है। इस नए अपडेट के बाद यूजर्स आसानी से उस मेसेज को भी खोज सकेंगे, जिस ग्रुप कनवर्सेशन में उन्हें मेंशन किया गया है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13