1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. भारत में बुलेट को टक्कर देने आ रही है इस अमेरिकन कंपनी की नई बाइक!

भारत में बुलेट को टक्कर देने आ रही है इस अमेरिकन कंपनी की नई बाइक!

कंपनी की बुलेट बाइक ने भारतीय सड़कों पर दशकों तक राज किया है, लेकिन अब एक कंपनी अपनी नई क्रूजर को इसके टक्कर में उतारने की तैयारी कर रही है...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 13, 2018 17:55 IST
Representative Image- India TV
Representative Image

नई दिल्ली: भारत में रॉयल एनफील्ड की क्रूजर बाइक्स को टक्कर देने का दम हाल-फिलहाल किसी में नहीं दिखता। कंपनी की बुलेट बाइक ने भारतीय सड़कों पर दशकों तक राज किया है, लेकिन अब एक कंपनी अपनी नई क्रूजर को इसके टक्कर में उतारने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूएम मोटरसाइकल्स इंडियन ऑटो एक्सपो में अपनी नई क्रूजर बाइक पर से पर्दा उठाने की तैयारी कर रही है। यह कंपनी अभी भारत में कुल मिलाकर 4 मॉडल्स बेच रही है।

बताया जा रहा है कि यूएम की नई क्रूजर बाइक में 230cc का सिंगल सिलिंडिर एयर कूल्ड इंजन दिया जाएगा। इस इंजन से 19bhp का पीक पावर पैदा होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस नई क्रूजर बाइक के अधिकांस बॉडी पार्ट्स रेनेगेड रेंज की बाइक्स से लिए जाएंगे। कंपनी भारत में अभी जो 4 मॉडल्स बेचती है, उनके नाम रेनिगेड स्पॉर्ट्स एस, रेनिगेड कमांडो, रेनिगेड मोजेव और रेनिगेड क्लासिक हैं। इन सभी मॉडल्स में 280cc का इंजन है जिससे 25bhp तक की ताकत पैदा होती है।

भारतीय बाजार में UM Motorcycles की एंट्री भले ही नई है पर यह कंपनी लगातार अपनी बाइक्स के जरिए रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने की कोशिश कर रही है। माना जा रहा है कि कंपनी अभी भारतीय मार्केट में और बाइक्स उतारने की योजना बना रही है ताकि क्रूजर बाइक्स के उभरते मार्केट में यह अपनी एक पुख्ता जगह बना सके।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन
Write a comment