1. You Are At:
  2. होम
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. रिलायंस जियो का फ्री 4जी सिम, जानें इस सिम से जुड़ी जरूरी बातें

रिलायंस जियो का फ्री 4जी सिम, जानें इस सिम से जुड़ी जरूरी बातें

रिलायंस जियो ने 4जी सिम की ओपन सेल पिछले दिनों शुरू कर दी। इस ऑफर के तहत यूजर्स को कंपनी 90 दिनों तक फ्री डेटा, फ्री कॉलिंग और फ्री एसएमएस की सुविधा दे रही है।

India TV Tech Desk [Updated:28 Aug 2016, 4:12 PM IST]
रिलायंस जियो का फ्री...- India TV
रिलायंस जियो का फ्री 4जी सिम अब कई स्मार्टफोन्स के साथ मिल रहा है।

नई दिल्ली: रिलायंस जियो ने 4जी सिम की ओपन सेल पिछले दिनों शुरू कर दी। इस ऑफर के तहत यूजर्स को कंपनी 90 दिनों तक फ्री डेटा, फ्री कॉलिंग और फ्री एसएमएस की सुविधा दे रही है। ग्राहकों को लंबे समय से रिलायंस के इस सिम का इंतजार था, यही वजह है कि सेल शुरू होते ही इसे लेने के लिए शॉपिंग सेंटर्स पर लोगों की लंबी कतारें देखी गईं। और ऐसा हो भी क्यों ने, आखिर इस सिम कार्ड में 3 महीने के लिए अनलिमिटेड 4G डाटा मिलेगा।

इन्हें भी पढ़ें:

कंपनी ने इस 4G सिम के लिए कुछ शर्ते रखी हैं। सबसे पहली शर्त तो यही है कि यह सिम उन लोगों को दी जाएगी जिनके पास 4G  कनेक्टिवीटी का मोबाइल फोन है। साथ ही इस सिम को हासिल करने के लिए फोटो के साथ पहचान पत्र का होना भी जरूरी है। इस 4जी सिम को यूजर्स रिलायंस डिजिटल और एक्सप्रेस मिनी स्टोर में जाकर ले सकते हैं। 

हालांकि रिलायंस की यह सिम केवल कुछ ब्रांड के स्मार्टफोन पर ही मिल रहा है जिनमें सैमसंग, पैनासोनिक, एलजी, आसुस, माइक्रोमैक्स, अल्काटेल, टीसीएल और रिलायंस रिटेल के ब्रांड लाइफ स्मार्टफोन के 4जी मोबाइल फोन शामिल हैं। पहले यह सिम सिर्फ लाइफ ब्रांड के स्मार्टफोन्स के साथ फ्री में उपलब्ध था लेकिन अब कंपनी ने सैमसंग, पैनासोनिक, एलजी, आसुस, माइक्रोमैक्स, अल्काटेल और टीसीएल के 4जी स्मार्टफोन्स के साथ इस सिम को फ्री में देना शुरू कर दिया है।

आइए, अगले पेज पर आपको डिटेल में बताते हैं कि यह फ्री सिम पाने के लिए आपको क्या करना होगा...

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019