1. You Are At:
  2. होम
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. इस शख्स को 976 करोड़ रुपये का नुकसान करा गई रिहाना की नाराजगी, जानें कैसे!

इस शख्स को 976 करोड़ रुपये का नुकसान करा गई रिहाना की नाराजगी, जानें कैसे!

गायिका द्वारा यूजर्स से ऐप डिलीट करने का आग्रह किए जाने के बाद स्नैप इंक के शेयर गुरुवार को करीब 5 प्रतिशत गिर गए...

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:18 Mar 2018, 6:38 PM IST]
Rihanna and Evan Spiegel | AP Photo- India TV
Rihanna and Evan Spiegel | AP Photo

लॉस एंजिलिस: Snapchat पर घरेलू हिंसा पर चलाए जा रहे एक विज्ञापन को लेकर सिंगर रिहाना की तीखी आलोचना के बाद कंपनी के CEO की शुद्ध संपत्ति में 2 दिनों में करीब 15 करोड़ डॉलर (लगभग 976 करोड़ रुपये) की गिरावट आई है। फोर्ब्स द्वारा जारी दुनिया के सबसे अमीर लोगों की 'रियल टाइम' रैंकिग के मुताबिक, स्नैपचैट की सहयोगी कंपनी स्नैप इंक के सहसंस्थापक व CEO इवान स्पीगल का अनुमानित संपत्ति लगभग 3.8 अरब डॉलर है। गायिका द्वारा यूजर्स से ऐप डिलीट करने का आग्रह किए जाने के बाद स्नैप इंक के शेयर गुरुवार को करीब 5 प्रतिशत गिर गए और शुक्रवार को यह 2 प्रतिशत और गिर गया। शेयर में थोड़ा-सा उछाल दिखने के पहले 2 दिनों में 4.7 प्रतिशत का नुकसान हुआ।

रिहाना ने स्नैपचैट पर 2009 की एक घटना को प्रकाश में लाने का आरोप लगाया, जब गायिका के उस समय के प्रेमी क्रिस ब्राउन ने उनके साथ मारपीट की थी। उनका इशारा मोबाइल गेम ‘वुड यू रेदर?’ के प्रचार के लिए बनाए गए स्नैपचैट के विज्ञापन की तरफ था जिसमें यूजर्स से पूछा जाता है कि वह रिहाना या क्रिस ब्राउन में से किस कलाकार को मारना चाहेंगे। इस विज्ञापन की टैगलाइन में कहा गया था, ‘रिहाना को थप्पड़ या क्रिस ब्राउन को मुक्का।’ सोशल मीडिया पर विज्ञापन की तुरंत ही आलोचना होने लगी।

रिहाना ने इंस्टाग्राम पर विज्ञापन के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए लिखा, ‘यह पता लगाने की कोशिश कर रही हूं कि इस पूरी गंदगी का कारण क्या हो सकता है। अब स्नेपचैट, तुम्हें पता है कि तुम मेरे पसंदीदा ऐप नहीं हो। लेकिन मैं यह पता लगाने की कोशिश कर रही हूं कि आखिर इस गंदगी का क्या मतलब हो सकता है। मैं इसे एक चूक कहना चाहूंगी पर मुझे पता है कि तुम बेवकूफ नहीं हो। आप ऐसा कुछ बनाने के लिए पैसे देते हैं जो कि जानबूझकर घरेलू हिंसा पीड़ितों को शर्मिंदा करें और उनका मजाक बनाए।’

हालांकि विवाद को बढ़ता देख स्नैपचैट ने मंगलवार को विज्ञापन हटा दिया और बयान जारी कर माफी भी मांगी। बयान में कहा गया, ‘विज्ञापन की समीक्षा की गई, क्योंकि यह हमारे विज्ञापन दिशानिर्देशों का उल्लंघन करता है। जैसे ही हम सचेत हुए, हमने पिछले सप्ताहांत फौरन इस विज्ञापन को हटा लिया।’

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019