1. You Are At:
  2. होम
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. भारत में स्मार्टफोन्स की जबर्दस्त बिक्री का शाओमी को मिला फायदा, खूब बढ़ा रेवेन्यू

भारत में स्मार्टफोन्स की जबर्दस्त बिक्री का शाओमी को मिला फायदा, खूब बढ़ा रेवेन्यू

भारत जैसे कीमतों को लेकर संवेदनशील बाजार में स्मार्टफोन्स की मजबूत बिक्री से इस चीनी हैंडसेट निर्माता के रेवेन्यू में दूसरी तिमाही में साल-दर-साल आधार पर जबर्दस्त बढ़ोतरी दर्ज की गई।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:23 Aug 2018, 2:42 PM IST]
Xiaomi CEO and co-founder Lei Jun | AP File- India TV
Xiaomi CEO and co-founder Lei Jun | AP File

हॉन्गकॉन्ग: चीनी कंपनी शाओमी के फोन भारत में कितने लोकप्रिय हैं यह शायद बताने की जरूरत नहीं। आज इस कंपनी ने भारतीय स्मार्टफोन मार्केट के एक बड़े हिस्से पर अपनी मजबूत पकड़ बना ली है। भारत जैसे कीमतों को लेकर संवेदनशील बाजार में स्मार्टफोन्स की मजबूत बिक्री से इस चीनी हैंडसेट निर्माता के रेवेन्यू में दूसरी तिमाही में साल-दर-साल आधार पर जबर्दस्त बढ़ोतरी दर्ज की गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दूसरी तिमाही में कंपनी के रेवेन्यू में पिछले साल के मुकाबले 68.3 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई जो कि 6.6 अरब डॉलर रही।

हॉंन्गकॉन्ग में जुलाई में शाओमी ने 4.7 अरब डॉलर का आईपीओ (प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम) जारी किया था। उसके बाद कंपनी पहली बार अपने नतीजे घोषित किए है, जिसमें 30 जून को खत्म हुई तिमाही के नतीजे जारी किए गए हैं। कंपनी ने बताया कि साल की दूसरी तिमाही में उसके अंतर्राष्ट्रीय राजस्व में साल-दर-साल आधार पर 151.7 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है, जो कि उसके कुल राजस्व का 36.3 फीसदी रहा।

श्याओमी के संस्थापक, अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी लेई जुन ने एक बयान में कहा, ‘शाओमी अपने अनूठे बिजनेस मॉडल के साथ हाई-एंड स्मार्टफोन बाजार में अपनी पैठ बनाएगी और अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में अधिक से अधिक आईओटी (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) उत्पाद लंच करेगी, अपनी इंटरनेट सेवाओं का विस्तार करेगी और भविष्य में राजस्व वृद्धि के लिए मजबूत नींव रखेगी।’

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019