1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. भारत में बंद होगी इस मशहूर रॉयल एनफील्ड बाइक की बिक्री, खरीदने का आखिरी मौका!

भारत में बंद होगी इस मशहूर रॉयल एनफील्ड बाइक की बिक्री, खरीदने का आखिरी मौका!

भारत की पहली कैफे रेसर मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल GT 535 की बिक्री देश में बंद होने जा रही है...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 05, 2018 14:24 IST
Royal Enfield Continental GT 535- India TV
Royal Enfield Continental GT 535

नई दिल्ली: भारत की पहली कैफे रेसर मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल GT 535 की बिक्री देश में बंद होने जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब इस मोटरसाइकिल के डीलरशिप्स पर स्टॉक में बचे मॉडल्स ही बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। कंपनी ने इस कैफे रेसर बाइक को 2013 में लॉन्च किया था। अपनी तमाम खूबियों के बावजूद यह बाइक बड़ी संख्या में ग्राहकों को आकर्षित नहीं कर पाई थी, और नई कॉन्टिनेंटल GT 650 के आने की सुगबुगाहट के साथ ही इसकी विदाई लगभग तय मानी जा रही थी। 

Royal Enfield Continental GT 535 को भारत में लाल, पीले, हरे और काले रंग में बेचा जाता था। अपने समय में यह रॉयल एनफील्ड के सबसे दमदार इंजन से लैस मोटरसाइकिल थी। इसमें 535cc का 4-स्ट्रोक इंजन लगाया गया है जिससे 29.1bhp की ताकत और 44Nm तक टॉर्क पैदा होता है। अब जो नई Continental GT 650 आ रही है वह ट्विन सिलिंडर इंजन वाली मोटरसाइकिल होगी और 2018 के अंत तक बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

आपको बता दें कि Royal Enfield Continental GT 535 कंपनी की अब तक की सबसे महंगी मोटरसाइकिल थी। नई दिल्ली के शोरूम में इस बाइक की कीमत 2.08 लाख रुपये थी। हालांकि इस मोटरसाइकिल की बिक्री भारत में ही बंद होगी, विदेशों में यह बाइक अभी भी एक्सपोर्ट की जाएगी। ऐसा इसलिए कि विदेश में इस बाइक को काफी पसंद किया गया है। हालांकि ऐसे लोगों के लिए, जो भारत की इस कैफे रेसर बाइक को अपना बनाना चाहते हैं, इसे खरीदने का यह आखिरी मौका है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन
Write a comment