1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. लीक हुई बड़ी जानकारी! Nokia के नए स्मार्टफोन में होगी इस लोकप्रिय फीचर की वापसी

लीक हुई बड़ी जानकारी! Nokia के नए स्मार्टफोन में होगी इस लोकप्रिय फीचर की वापसी

एक समय लगभग खो जाने के बाद स्मार्टफोन मार्केट में जबर्दस्त वापसी करने वाले ब्रैंड Nokia के बारे में एक अहम जानकारी लीक हुई है...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 25, 2017 20:51 IST
Representational Image | Pixabay- India TV
Representational Image | Pixabay

नई दिल्ली: एक समय लगभग खो जाने के बाद स्मार्टफोन मार्केट में जबर्दस्त वापसी करने वाले ब्रैंड Nokia के बारे में एक अहम जानकारी लीक हुई है। Nokia ब्रैंड के स्वामित्व वाली कंपनी HMD ग्लोबल अब एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले टचस्क्रीन स्मार्टफोन के बाद QWERTY स्मार्टफोन पर काम कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी के नए स्मार्टफोन को ब्लूटूथ SIG पर सर्टिफिकेशन के लिए लिस्ट किया गया है। इस स्मार्टफोन को मॉडल नंबर TA-1047, TA-1060, TA-1056, TA-1079 और TA-1066 के साथ लिस्ट किया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, FCC लिस्टिंग को देखने से यह भी पता चलता है कि इस स्मार्टफोन में डुअल-सिम सपोर्ट और FM रेडियो भी होगा। Bluetooth SIG सर्टिफिकेशन के मुताबिक, Nokia के ये सभी स्मार्टफोन्स ब्लूटूथ 4.2+HS के साथ आएंगे। इसके अलावा इन वेरियंट्स को तेज स्पीड वाले नेटवर्क पर हाई-स्पीड डेटा एक्सेस के लिए LTE सपोर्ट के साथ लिस्ट किया गया है। मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस Nokia QWERTY फोन में एक कस्टमाइज्ड ऑपरेटिंग सिस्टम होगा। बताया जा रहा है कि इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले 3.3-इंच का होगा। 

हालांकि अभी तक यह साफ नहीं है कि इस स्मार्टफोन के बाकी स्पेसिफिकेशंस कैसे होंगे। Nokia का अब तक का सबसे सस्ता स्मार्टफोन Nokia 2 है। हालांकि Nokia के आने वाले फोन के बारे में यह भी कहा जा रहा है कि इसका डाइमेंशन 133 x 68 x 140mm होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, HMD ग्लोबल 19 जनवरी को एक इवेंट आयोजित कर सकती है जिसमें एंड्रॉयड ओरियो पर रन करने वाले Nokia 9 स्मार्टफोन के साथ Nokia 6 और Nokia 8 के अपग्रेड वेरिएंट लॉन्च किए जा सकते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन
Write a comment