1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. भारत में लॉन्च हुआ Nokia 1 Android Go Edition, जानें क्या है कीमत

भारत में लॉन्च हुआ Nokia 1 Android Go Edition, जानें क्या है कीमत

HMD ग्लोबल ने भारत में नोकिया 1 एंड्रॉयड गो एडिशन स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया है...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 26, 2018 21:59 IST
Nokia 1 with Android Go Edition launched in India, price and specs- India TV
Nokia 1 with Android Go Edition launched in India, price and specs

नई दिल्ली: HMD ग्लोबल ने भारत में नोकिया 1 एंड्रॉयड गो एडिशन स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया है। नोकिया का यह स्मार्टफोन 5,499 रुपये में देशभर के रिटेल स्टोर्स में उपलब्ध कराया गया है। Nokia 1 Android Go Edition भारत में एंड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन) के साथ लॉन्च होने वाले सबसे शुरुआती स्मार्टफोन्स में से एक है। आपको बता दें कि Nokia 1 भारत में नोकिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। भारत में कंपनी ने इस स्मार्टफोन को डार्क ब्लू और वार्म रेड कलर ऑप्शंस में लॉन्च किया है।

जहां तक लॉन्च ऑफर की बात है, तो 5,499 रुपये की कीमत में आने वाले इस स्मार्टफोन पर रिलायंस जियो कैशबैक दे रहा है। जियो के इस फोन के साथ आ रहे लॉन्च ऑफर के तहत मौजूदा एवं नए ग्राहकों को 2,200 रुपये कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा ग्राहकों को एक्सट्रा 60GB डेटा दिया जाएगा। एंड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन) पर रन करने वाले इस स्मार्टफोन में 4.5 इंच का FWVGA IPS डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजॉल्यूशन 480x854 पिक्सल्स है। इस स्मार्टफोन में 1.1 गीगाहर्ट्ज क्वॉड-कोर मीडियाटेक एमटी6737एम प्रोसेसर के साथ 1GB RAM मौजूद है। फोन की इंटरनल स्टोरेज 8GB है जिसे जरूरत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Nokia 1 Android Go Edition का रियर कैमरा 5 मेगापिक्सल का है जो LED फ्लैश से लैश भी है। जहां तक इसके फ्रंट कैमरे का सवाल है तो यह 2 मेगापिक्सल का है। जहां तक कनेक्टिविटी फीचर्स का सवाल है तो इसमें 4G VoLTE, Wi-FI 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ वी4.2, GPS/A-GPS, FM रेडियो, माइक्रो-यूएसबी और 3.5mm मौजूद हैं। इसके अलावा इस स्मार्टफोन मे एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इस स्मार्टफोन की बैटरी 2,150mAh की है जिससे 9 घंटे तक का टॉक टाइम और 15 दिन तक का स्टैंडबाय टाइम मिलने का दावा किया गया है। इस स्मार्टफोन का डाइमेंशन 133.6x67.78x9.5mm है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban