1. You Are At:
  2. होम
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. मोबाइल ऐप भेज रहे थे फेसबुक को यूजर्स की अंतरंग जानकारियां: रिपोर्ट

मोबाइल ऐप भेज रहे थे फेसबुक को यूजर्स की अंतरंग जानकारियां: रिपोर्ट

एक समाचार रिपोर्ट में कहा गया है कि कई स्मार्टफोन ऐप उपयोगकर्ताओं को सूचित किए बिना ही मासिक धर्म और शरीर के वजन जैसी उनकी बेहद व्यक्तिगत जानकारियां फेसबुक को भेज रहे हैं।

Written by: Bhasha [Published on:23 Feb 2019, 11:48 AM IST]
Mobile apps was sending important information of users...- India TV
Mobile apps was sending important information of users to facebook, report says

सैन फ्रांसिस्को: एक समाचार रिपोर्ट में कहा गया है कि कई स्मार्टफोन ऐप उपयोगकर्ताओं को सूचित किए बिना ही मासिक धर्म और शरीर के वजन जैसी उनकी बेहद व्यक्तिगत जानकारियां फेसबुक को भेज रहे हैं। समाचार पत्र 'वॉल स्ट्रीट जर्नल' ने अपने यहां आंतरिक जांच के आधार पर एक रिपोर्ट तैयार की है, जिसमें इसके बारे में बताया गया है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि विज्ञापनों से जुड़े टूल का उपयोग करके अंतरंग डाटा फेसबुक के साथ साझा किए जा सकता है, भले ही ऐप उपयोगकर्ता फेसबुक का इस्तेमाल करता हो या नहीं। रिपोर्ट के मुताबिक ऐप द्वारा एकत्रित जानकारी में शरीर का वजन, गर्भावस्था की स्थिति, ओव्यूलेशन संबंधी जानकारी और खरीदे गए सामान के बारे में विवरण शामिल हैं। 

वहीं, फेसबुक ने भी इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है। फेसबुक की प्रवक्ता निसा अंकलेसरिया ने कहा, "हम चाहते हैं कि ऐप डेवलपर्स अपने उपयोगकर्ताओं के बारे में हमसे साझा की गई जानकारी को लेकर बिल्कुल स्पष्ट रहें और हम उन्हें संवेदनशील जानकारियां भेजने से मना करते हैं।" उन्होंने कहा, "हम उन आंकड़ों का पता लगाने और उन्हें हटाने के लिए भी कदम उठाते हैं जिन्हें हमारे साथ साझा नहीं किया जाना चाहिए।"

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Mobile apps was sending important information of users to facebook, report says
Write a comment
vandemataram-india-tv
manohar-parrikar
ipl-2019