1. You Are At:
  2. होम
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. अब WhatsApp पर ही YouTube वीडियो देख पाएंगे इस फोन के यूजर्स!

अब WhatsApp पर ही YouTube वीडियो देख पाएंगे इस फोन के यूजर्स!

WhatsApp ने iPhone यूजर्स के लिए एक नया फीचर शुरू किया है जिसमें वॉट्सऐप पर भेजा गया वीडियो चलाने के लिए अब यूट्यूब नहीं खोलना पड़ेगा...

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:18 Jan 2018, 8:54 PM IST]
Representational Image | Pixabay- India TV
Representational Image | Pixabay

सैन फ्रांसिस्को: WhatsApp ने iPhone यूजर्स के लिए एक नया फीचर शुरू किया है जिसमें वॉट्सऐप पर भेजा गया वीडियो चलाने के लिए अब यूट्यूब नहीं खोलना पड़ेगा। इस एप के तहत अगर आपके व्हाट्सएप पर कोई यूट्यूब वीडियो की लिंक आती है तो इसे देखने के लिए आपको व्हाट्सएप से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। यूट्यूब वीडियो आपकी चैट विंडो पर ही चलने लगेगा। इस फीचर को फिलहाल iOS पर ही लॉन्च किया गया है। इसे ऐंड्रायड और विंडोज फोन में आने में अभी थोड़ा और समय लग सकता है।

वॉट्सऐप के बीटा प्रोग्राम की निगरानी करने वाली एक वेबसाइट WABetaInfo के अनुसार, यह सुविधा पाने के लिए उपभोक्ताओं को ऐपल प्ले स्टोर पर जाकर अपना वॉट्सऐप अपडेट करना होगा। इसमें कुछ अन्य सुधार भी किए गए हैं। उपभोक्ताओं को WhatsApp पर YouTube वीडियो देखने के लिए वीडियो आने पर उन्हें एक प्ले का ऑप्शन दिखेगा। इससे पहले व्हाट्सएप पर आई हुई यूट्यूब वीडियो की लिंक पर क्लिक करने के बाद वह वीडियो यूजर के फोन में मौजूद यूट्यूब ऐप में खुलता था।

वेबसाइट के अनुसार, WhatsApp की चैट विंडो पर चल रहा वीडियो किसी अन्य चैट विंडो पर जाने पर भी बंद नहीं होगा। WhatsApp पर यूट्यूब वीडियो प्ले करने के लिए, चैट में Url टैप करना होगा और आपको वीडियो बबल दिख जाएगा। ख़ास बात है कि, यूट्यूब बबल सिर्फ तभी दिखता है जबकि यूजर को एक वीडियो मिलता है। इसलिए, अगर कोई यूज़र किसी वीडियो को एक कॉन्टेक्ट के साथ शेयर करता है तो वह वीडियो ऐप में नहीं दिखेगा। वॉट्सऐप के भारत में 20 करोड़ सक्रिय उपभोक्ता हैं जबकि दुनियाभर में इसके 1.2 अरब सक्रिय उपभोक्ता हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन
Web Title: iPhone users can now watch YouTube videos within WhatsApp
Write a comment