1. You Are At:
  2. होम
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. इण्डियन डीज एक्सपो 19-21 जुलाई 2018 से एक बार फिर धूम मचाने के लिए तैयार

इण्डियन डीज एक्सपो 19-21 जुलाई 2018 से एक बार फिर धूम मचाने के लिए तैयार

विभिन्न इवेन्ट्स में इस्तेमाल की जाने वाली आधुनिक एवी टेकनोलौजी पर भी विचार प्रस्तुत किए जाएंगे। इण्डियन डीजे एक्सपो के कन्वेनर मैनुअल डायस ने कहा, ‘‘इस साल विशेष रूप से हम म्युज़िक प्रोडक्शन टेकनोलौजी पर ध्यान केन्द्रित करेंगे, जो एक बार फिर से सुखिर्यों में है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:28 Jun 2018, 1:22 PM IST]
इण्डियन डीज एक्सपो 19-21 जुलाई 2018 से एक बार फिर धूम मचाने के लिए तैयार- India TV
इण्डियन डीज एक्सपो 19-21 जुलाई 2018 से एक बार फिर धूम मचाने के लिए तैयार

नई दिल्लीः इण्डियन डीजे एक्सपो 2018 19 से 21 जुलाई 2018 को फिर से नई दिल्ली के प्रगति मैदान में लौट रहा है। एक्स्पो प्रधानमंत्री मोदी के डिजिटल इण्डिया एवं मेक इन इण्डिया अभियान को अपना समर्थन प्रदान कर रहा है। छोटे एवं मध्यम उद्यमों को समर्थन देना तथा भारत में उद्यमिता की भावना को प्रोत्साहित करना इस पहल का मुख्य उद्देश्य है। सलाना प्रदर्शनी में म्युज़िक प्रोडक्शन, एन्टरटेनमेन्ट टेकनोलोजी एवं इवेन्ट प्रोडक्शन से सम्बन्धित आधुनिक तकनीकों और रूझानों का प्रदर्शन किया जाएगा। कार्यक्रम एक बार फिर से इस क्षेत्र में मौजूद कारोबार के नए एवं बड़े अवसरों तथा भावी निवेश की सम्भावनाओं पर रोशनी डालेगा। कार्यक्रम का आयोजन बीटरूट्स एक्सपो एण्ड पब्लिकेशन्स के द्वारा किया जा रहा है।

प्रदशर्नी भारत के एंटरटेनमेन्ट कारोबार के लिए एक एग्रीगेटर की भूमिका निभाएगी। प्रगति मैदान, नई दिल्ली, भारत के हॉल संख्या 7 में 19-21 जुलाई 2018 से आयोजित इस प्रदशर्नी में भारत के अग्रणी प्रो ऑडियो, पीए, लाइटिंग एवं एलईडी डिस्प्ले निमार्ता और वितरक हिस्सा लेंगे। इण्डियन डीजे एक्सपो 2018 अपने शानदार फ्लोर पर डीजे गियर, स्टुडियो गियर, क्लब एण्ड टूरिंग साउण्ड, पीए, स्टेज गियर, एंटरटेनमेन्ट लाइटिंग, डिस्प्ले, वीडियो और प्रेजे़न्टेशन समाधानों का प्रदश र्न करेगा। इण्डियन डीजे एक्सपो उन सभी पहलुओं पर रोशनी डालेगा जो एक डीजे 1⁄4परफोर्मर, कलाकार1⁄2 को अच्छे परफॉर्मेन्स के लिए चाहिए होती है, साथ इस कारोबार से जुड़े सभी क्षेत्रों पर भी रोशनी डालेगा।

एंटरटेनमेन्ट कारोबार की सम्भावनाओं, अवसरों और निवेश के अवसरों का मूल्यांकन करेगा जो अब दस गुना विस्तारित हो रहा है। इण्डियन डीजे एक्सपो का मंच बाज़ार के रूझानों के अनुरूप भावी विकास की सम्भावनाओं के लिए मार्ग प्रशस्त करेगा। इस साल गुणवत्तापूर्ण सेमिनारों और कार्यशालाओं पर विशेष रूप से ध्यान केन्द्रित किया जाएगा, जिनके दौरान कारोबार में निवेश के आकषर्क अवसरों पर चर्चा की जाएगी। सेमिनारों की एक श्रृंखला के माध्यम से साउण्ड एवं लाईट टेकनोलौजी पर महत्वपूर्ण जानकारी दी जाएगी।

विभिन्न इवेन्ट्स में इस्तेमाल की जाने वाली आधुनिक एवी टेकनोलौजी पर भी विचार प्रस्तुत किए जाएंगे। इण्डियन डीजे एक्सपो के कन्वेनर मैनुअल डायस ने कहा, ‘‘इस साल विशेष रूप से हम म्युज़िक प्रोडक्शन टेकनोलौजी पर ध्यान केन्द्रित करेंगे, जो एक बार फिर से सुखिर्यों में है। खास तौर पर ज़्यादातर प्रो डीजे म्युज़िक रिकॉर्डिंग गियर में निवेश कर रहे हैं, जो उनके अपने ट्रैक को बनाने में मदद करता है। फिर चाहे रीमिक्स हो या पूरी तरह से नया ट्रैक। रूझान तेज़ी से बदल रहे हैं। डीजे आज साउण्ड और शैलियों को ज़्यादा गम्भीरता से लेते हैं। कोई भी बाज़ार के रूझानों से हटकर नहीं चलना चाहता, हर कोई रेस में सबसे आगे आने की कोशिश में लगा है।’’

इण्डियन डीजे एक्सपो का मंच अब तक बेहद कामयाब रहा है। प्रदर्शकों ने इस मंच के लिए अपनी पूर्ण प्रतिबद्धता ज़ाहिर की है। कार्यक्रम बाज़ार के नए खिलाडि़यों और प्रतिस्पर्धियों को विशेष अवसर उपलब्ध कराएगा, जिन्होंने अभी इवेन्ट एवं एंटरटेनमेन्ट के बाज़ार में प्रवेश ही किया है और जो टेकनोलौजी के इस्तेमाल द्वारा क्षेत्र की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए प्रयासरत हैं। आगंतुकों को कई नए ब्राण्ड्स द्वारा पेश की गई गुणवत्तापूर्ण सेवाओं के बारे में जानने और इनका फायदा उठाने का मौका मिलेगा। कुछ मौजूदा प्रदर्शकों का दावा है कि इण्डियन डीजे एक्स्पो बहुत अच्छा कारोबार करने वाला है। इन प्रदर्शकों ने कार्यक्रम को अपना पूरा समर्थन देने की शपथ ली है।

वे अपने अत्याधुनिक उत्पादों एवं तकनीकों के माध्यम से आगंतुकों के लिए उत्कृष्ट सेवाओं की उपलब्धता को सुनिश्चित करेंगे। डीजे मिक्सर से लेकर कन्ट्रोलर और डीजे सॉफ्टवेयर एवं हाडर्वेयर तक इण्डियन डीजे एक्सपो क्लब साउण्ड, टूरिंग साउण्ड एवं पीए के लिए स्पीकर सिस्टम की व्यापक रेंज प्रस्तुत करेगा। लाइटिंग के विभिन्न ब्राण्ड्स लेज़र सहित स्टेज एवं एंटरटेनमेंट लाइटिंग की व्यापक रेंज का प्रदशर्न करेंगे। कुछ प्रदर्शक अत्याधुनिक एलईडी वॉल्स एवं स्क्रीन्स को पेश करेंगे। लाईन अरे डेमो एरीना जो पिछले साल बेहद कामयाब रहा, इस साल भारतीय साउण्ड उद्योग में इसे आठ जाने-माने ब्राण्ड्स के साथ पेश किया जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन
Web Title: इण्डियन डीज एक्सपो 19-21 जुलाई 2018 से एक बार फिर धूम मचाने के लिए तैयार
Write a comment