1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. लॉन्च हुआ 5 रियर कैमरों वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन Nokia 9 PureView, जानें कीमत और फीचर्स

लॉन्च हुआ 5 रियर कैमरों वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन Nokia 9 PureView, जानें कीमत और फीचर्स

Read In English

स्मार्टफोन बनाने वाली दुनिया की प्रमुख कंपनियों में से एक HMD Global ने अपने ब्रैंड Nokia के तहत एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 25, 2019 6:56 IST
Nokia 9 Pureview with five rear cameras, HDR 10 display launched | HMD Global- India TV
Nokia 9 Pureview with five rear cameras, HDR 10 display launched | HMD Global

नई दिल्ली: स्मार्टफोन बनाने वाली दुनिया की प्रमुख कंपनियों में से एक HMD Global ने अपने ब्रैंड Nokia के तहत एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है। बार्सिलोना में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 (MWC2019) में कंपनी ने 5 रियर कैमरों वाले दुनिया के पहला स्मार्टफोन से पर्दा हटाया। इस स्मार्टफोन का नाम Nokia 9 PureView है और इसकी कीमत 699 डॉलर (करीब 50,000 रुपये) है। चुनिंदा मार्केट्स में नोकिया के इस स्मार्टफोन के प्री-ऑर्डर शुरू हो गए हैं और इसकी बिक्री मार्च से शुरू होगी।

सेल्फी के लिए मौजूद है 20 MP का कैमरा

Nokia 9 PureView में 5.99 इंच का QHD+ pOLED नोकिया PureDisPlay दिया गया है। यह स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से पावर्ड है और इसका केवल एक वेरियंट, 8GB रैम और 128GB स्टोरेज, लॉन्च किया गया है। फोन की 3,320 mAh की बैटरी फास्ट और QI वायरलेस चार्जिंग को सपॉर्ट करती है। फोन में फेशियल अनलॉक और फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिए गए हैं। Nokia 9 PureView स्मार्टफोन Android 9.0 Pie आउट ऑफ द बॉक्स पर चलता है। फोन के रियर में 12-12 मेगापिक्सल के 5 कैमरे दिए गए हैं जिनमें से 2 फुल कलर हैं। वहीं, इनमें से 3 कैमरे मोनोक्रोम हैं जो ब्लैक ऐंड व्हाइट फोटोग्राफी को बेहतर बनाएंगे। सेल्फी के लिए इसमें 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। 

भारत में मार्च में शुरू हो सकती है सेल
Nokia 9 PureView में नेक्स्ट जेनरेशन Pro कैमरा ऐप भी मौजूद है। इस फोन को 6000 सीरीज एल्युमीनियम से बनाया गया है और इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है। सिर्फ मिडनाइट ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध होने वाले इस फोन को IP67 रेटिंग दी गई है, जो कि इसे वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट बनाती है। फोन में ड्यूल SIM सपॉर्ट दिया गया है। भारत में इस स्मार्टफोन की उपलब्धता के बारे में कंपनी ने अभी कुछ भी साफ नहीं किया है, लेकिन कहा जा रहा है कि यहां इस स्मार्टफोन की सेल मार्च में शुरू हो सकती है। HMD Global ने MWC2019 में Nokia One Plus, Nokia 3, Nokia 4 और Nokia 210 स्मार्टफोन्स को भी लॉन्च किया है।

वीडियो: 5 कैमरे वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन Nokia 9 PureView लॉन्च

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban