1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. जानें, कैसा स्मार्टफोन है Apple iPhone 8 Plus को टक्कर देने जा रहा Google Pixel 2 XL

जानें, कैसा स्मार्टफोन है Apple iPhone 8 Plus को टक्कर देने जा रहा Google Pixel 2 XL

Google Pixel 2 XL 3,520mAhकी बैटरी दी गई है जो एक बार चार्ज करने पर डेढ़ दिन तक आराम से चल जाती है...

IANS IANS
Published on: November 11, 2017 17:17 IST
Google Pixel 2 XL- India TV
Google Pixel 2 XL

नई दिल्ली: दुनिया की दिग्गज टेक्नॉलजी कंपनी Google फ्लैगशिप डिवाइस की दौड़ में पिछले साल शामिल हुई थी। इस सेगमेंट में फिलहाल Apple और Samsung की तूती बोलती है। Google के पहले पिक्सल डिवाइस ने बाजार में अपनी अच्छी मौजूदगी दर्ज कराई थी। अब Google ने इस फोन का दूसरा संस्करण लॉन्च किया है, जिसमें से हम Pixel 2 XL की समीक्षा पेश कर रहे हैं। इस फोन की शुरुआती कीमत 73,000 रुपये (64GB वेरियंट) रखी गई है और यह डिवाइस Apple iPhone 8 Plus को कड़ी टक्कर देने जा रहा है।

Google Pixel 2 XL का डिस्प्ले बेजलविहीन है, जो आजकल प्रचलन में है। इसका स्क्रीन 6 इंच का है जिसका एसपैक्ट रेशो 18:9 है और इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशो 76.5 फीसदी है। गूगल के लिए इस फोन को LG ने बनाया है। इसमें 12MP का मुख्य सेंसर तथा 8MP का फिक्स्ड फोकस सेल्फी कैमरा है। फोन के पिछले कैमरे का एपरचर एफ/1.8 है, जो ऑप्टिकल स्टेबिलाइजेशन (OIS) प्रणाली से लैस है। साथ ही इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलाइजेशन भी दिया गया है, जो चटख और स्पष्ट तस्वीरें उतारता है। साथ ही कम रोशनी में भी इसमें अच्छी तस्वीरें आती हैं।

इसमें 3,520mAhकी बैटरी दी गई है जो एक बार चार्ज करने पर डेढ़ दिन तक आराम से चल जाती है। इसमें 'गूगल लेंस' दिया गया है जो मशीनी बुद्धिमत्ता (ML) क्षमता से लैस है और स्थानों, चीजों और गलियों की पहचान करने में सक्षम है। कुल मिलाकर यह एक बढ़िया फोन है, जिसमें समय पर अपडेट मिलता है और सिक्यॉरिटी पैच मिलता है (जबकि अन्य फोन में यह काफी देर से आता है या आता ही नहीं है)। साथ ही इसमें स्टॉक एंड्रायड ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) है, जो अभी बहुत कम फोन में उपलब्ध है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन
Write a comment