1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. यौन उत्पीड़न के आरोपी को दिए 664 करोड़ रुपये, वॉकआउट कर रहे हैं Google के सैकड़ों कर्मचारी

यौन उत्पीड़न के आरोपी को दिए 664 करोड़ रुपये, वॉकआउट कर रहे हैं Google के सैकड़ों कर्मचारी

दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी Google के लगभग 1,500 कर्मचारियों ने गुरुवार को दुनियाभर में कंपनी के कार्यालयों से वॉकआउट की योजना बनाई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 01, 2018 13:36 IST
Google employees worldwide are walking out today to protest over women's treatment- India TV
Google employees worldwide are walking out today to protest over women's treatment | Representational

सैन फ्रांसिस्को: दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी Google के लगभग 1,500 कर्मचारियों ने गुरुवार को दुनियाभर में कंपनी के कार्यालयों से वॉकआउट कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई जगहों पर कंपनी के कर्मचारियों द्वारा वॉकआउट किया गया है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगने के बाद उसका इस्तीफा लेकर 9 करोड़ डॉलर (लगभग 664 करोड़ रुपये) का पैकेज देने से गुस्साए कर्मचारियों ने वॉकआउट का फैसला किया है। इससे पहले गूगल ने पिछले सप्ताह बताया था कि कंपनी ने 2016 के बाद से कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न के आरोपों में 48 लोगों को बर्खास्त किया है।

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, 1,500 से अधिक लोगों ने दुनियाभर की दो दर्जन कंपनियों के कार्यालय से वॉकआउट की योजना बनाई। इनमें से अधिकतर महिलाएं हैं। गूगल के यूट्यूब की प्रॉडक्ट मार्किटिंग मैनेजर क्लेयर स्टैप्लेटन (33) ने कहा, ‘हम यह महसूस होना नहीं चाहते कि हम असमान है और हमारा सम्मान नहीं किया जाता।’ गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने पिछले सप्ताह अपने कर्मचारियों को लिखे पत्र में कहा थै कि कंपनी कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न के मामलों पर सख्ती से काम कर रही है।

Andy Rubin | AP

Andy Rubin | AP

यह पत्र न्यूयॉर्क टाइम्स में उस रिपोर्ट के जारी होने के बाद लिखा गया, जिसमें कहा गया था कि ऐंड्रॉयड के संस्थापक एंडी रुबिन पर उत्पीड़न के आरोप लगने के बाद कंपनी से उनको चलता कर देने पर भी उन्हें 9 करोड़ डॉलर का पैकेज दिया गया। अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, रुबिन को एक बेहद ही शानदार विदाई दी गई थी। हालांकि, इस अखबार ने यह भी लिखा था कि रुबिन के एक प्रवक्ता ने यौन उत्पीड़न के इन आरोपों से इनकार किया है। प्रवक्ता सैम सिंगर ने कहा कि रुबिन ने साल 2014 में एक कैपिटल फर्म 'प्लेग्राउंड' को लॉन्च करने के लिए गूगल छोड़ने का फैसला किया था।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban