1. You Are At:
  2. होम
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. फेसबुक ने माना 5 करोड़ यूजर्स के डाटा में हुई सेंधमारी, कंपनी के शेयर 3 फीसदी गिरे

फेसबुक ने माना 5 करोड़ यूजर्स के डाटा में हुई सेंधमारी, कंपनी के शेयर 3 फीसदी गिरे

फेसबुक ने माना की 5 करोड़ यूजर्स के डेटा में सेंधमारी की गई है। फेसबुक ने कहा कि हैकर्स ने "व्यू एज़" फीचर का दुरउपयोग किया है।

Edited by: India TV News Desk [Updated:28 Sep 2018, 11:43 PM IST]
फेसबुक- India TV
फेसबुक ने माना 5 करोड़ यूजर्स के डाटा में हुई सेंधमारी, कंपनी के शेयर 3 फीसदी गिरे

नई दिल्ली: फेसबुक ने माना की 5 करोड़ यूजर्स के डेटा में सेंधमारी की गई है। फेसबुक ने कहा कि हैकर्स ने "व्यू एज़" फीचर का दुरउपयोग किया है। कंपनी ने कहा कि वो इस समस्या को सुधार रही है और इस संबंध में कार्रवाई की जा रही है। इन खबरों के बाद कंपनी के शेयर 3 फीसदी गिर गए है।

कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में जानकारी देते हुए कहा कि हमारी इंजिनियरिंग टीम ने 'व्यू एज़' फीचर में एक खामी पाई है। बता दें कि इस फीचर के तहत आप यह देख सकते हैं कि आपकी प्रोफाइल दूसरे की आईडी के जरिए देखने पर कैसी दिखाई देती है।

कंपनी के अनुसार अटैकर्स ने इस 'व्यू एज़' फीचर के जरिए फेसबुक ऐक्सेस टोकन चुरा लिए हैं, जिसके जरिए वे कुछ हद तक दूसरों के अकाउंट को हैक कर उसे इस्तेमाल करने में भी कामयाब हो गए हैं। इससे अब तक 5 करोड़ फेसबुक यूजर प्रभावित हो चुके हैं। कंपने ने कहा कि हमने इसकी जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। हालांकि अभी यह पता लगाना बाकी है कि खातों का दुरुपयोग कर जानकारी चुराई गई है या नहीं।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: फेसबुक ने माना 5 करोड़ यूजर्स के डाटा में हुई सेंधमारी, कंपनी के शेयर 3 फीसदी गिरे
Write a comment
ipl-2019