1. You Are At:
  2. होम
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. आतंकवाद से संबंधित 1.4 करोड़ सामग्री हटाई गई: फेसबुक

आतंकवाद से संबंधित 1.4 करोड़ सामग्री हटाई गई: फेसबुक

फेसबुक ने इस साल सितंबर तक अपने मंच से 1.4 करोड़ से ज्यादा आतंकी सामग्री हटा ली है, जो इस्लामिक स्टेट (आईएस), अलकायदा और उनके सहयोगियों से संबंधित थे।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:09 Nov 2018, 4:33 PM IST]
Facebook claims it has removed more than 14 mn pieces of terror-related content- India TV
Facebook claims it has removed more than 14 mn pieces of terror-related content

सैन फ्रांसिस्को: फेसबुक ने इस साल सितंबर तक अपने मंच से 1.4 करोड़ से ज्यादा आतंकी सामग्री हटा ली है, जो इस्लामिक स्टेट (आईएस), अलकायदा और उनके सहयोगियों से संबंधित थे। 2018 की दूसरी तिमाही (अप्रैल-जून) में फेसबुक ने आतंकी सामग्री के 94 लाख हिस्सों पर कार्रवाई की। इनमें से अधिकांश विशेषीकृत तकनीक का उपयोग कर पुरानी सामग्री के रूप में सामने आई थीं।

वहीं तीसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) में आतंकी सामग्री की संख्या घटकर 30 लाख पहुंच गई, जिसमें से सामग्री के आठ लाख सामग्री पुरानी थे। नीति प्रबंधन की वैश्विक प्रमुख मोनिका बिकेर्ट ने गुरुवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "दूसरी और तीसरी तिमाही दोनों में हमने पाया कि आईएस और अलकायदा की 99 फीसदी सामग्री को हमने पूर्ण रूप से हटा दिया है। इससे पहले कि हमारे समुदाय में कोई हमें इसके बारे में सूचित करता।"

उन्होंने कहा, "ये आंकड़े 2018 की पहली तिमाही से महत्वपूर्ण वृद्धि को दर्शाते हैं, जब हमने 19 लाख ऐसी सामग्री पर कार्रवाई की। इसमें से 640,000 की पहचान पुरानी सामग्री को खोजने के लिए विशेष उपकरणों का इस्तेमाल करने वालों के रूप में हुई।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन
Web Title: आतंकवाद से संबंधित 1.4 करोड़ सामग्री हटाई गई: फेसबुक
Write a comment