1. You Are At:
  2. होम
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. फेसबुक में बड़ा बदलाव, अब न्यूज फीड में दिखेंगे ज्यादा लोकल न्यूज

फेसबुक में बड़ा बदलाव, अब न्यूज फीड में दिखेंगे ज्यादा लोकल न्यूज

फेसबुक ने अपने न्यूज फीड में बड़ा बदलाव करते हुए अब स्थानीय समाचारों को प्राथमिकता देने का फैसला किया है। इसके लिए फेसबुक ने अपने न्यूज फीड को अपडेट किया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:30 Jan 2018, 9:52 PM IST]
facebook- India TV
facebook

सैन फ्रांस्सिको: फेसबुक ने अपने न्यूज फीड में बड़ा बदलाव करते हुए अब स्थानीय समाचारों को प्राथमिकता देने का फैसला किया है। इसके लिए फेसबुक ने अपने न्यूज फीड को अपडेट किया है। इस अपडेशन के बाद स्थानीय समाचारों को प्राथमिकता दी जाएगी। इससे यूजर्स को अपने आसपास के क्षेत्रों में चल रही खबरों की ज्यादा जानकारी मिलेगी। 

फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने सोमवार देर रात जारी एक बयान में कहा, "हम अपडेट की एक सीरीज जारी कर रहे हैं, ताकि और अधिक उच्च गुणवत्ता वाले भरोसेमंद समाचार दिख सकें। पिछली बार हमने एक अपडेट किया था, जिससे उन स्रोतों से ज्यादा से ज्यादा न्यूज देखने को मिलेगा, जो हमारे समुदाय में सबसे ज्यादा भरोसेमंद हैं। आज हमने जो अपडेट जारी किया है, उससे स्थानीय खबरें अधिक दिखेंगी।"

यह बदलाव सबसे पहले अमेरिका में देखने को मिलेगा और फेसबुक ने साल के अंत तक इसे दुनिया भर में लागू करने की योजना बनाई है। यूजर्स यह चुन सकते हैं कि वे स्थानीय या राष्ट्रीय स्रोत से खबरें देखना पसंद करेंगे। 

फेसबुक के समाचार उत्पाद प्रमुख एलेक्स हार्दिमन और समाचार भागीदारी के प्रमुख केंपबेल ब्राउन का कहना है कि इसमें ज्यादा से ज्यादा स्थानीय प्रकाशकों को शामिल किया जाएगा और उन प्रकाशकों को वरीयता दी जाएगी, जो खेल, कला और मानव हित की स्टोरियां ज्यादा प्रकाशित करते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन
Web Title: फेसबुक में बड़ा बदलाव, अब न्यूज फीड में दिखेंगे ज्यादा लोकल न्यूज: Facebook big change, prioritize local news sources in latest feed update
Write a comment