1. You Are At:
  2. होम
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. ऐंड्रायड स्मार्टफोन्स के लिए Amazon ने उतारा किंडल लाइट ऐप, जानें क्या है खास

ऐंड्रायड स्मार्टफोन्स के लिए Amazon ने उतारा किंडल लाइट ऐप, जानें क्या है खास

Amazon ने ऐंड्रायड स्मार्टफोन के यूजर्स के लिए किंडल का नया ऐप लॉन्च किया है...

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:29 Mar 2018, 5:48 PM IST]
Amazon launches Kindle Lite for android handsets and slow internet connections in India- India TV
Amazon launches Kindle Lite for android handsets and slow internet connections in India

बेंगलुरु: Amazon ने ऐंड्रायड स्मार्टफोन के यूजर्स के लिए किंडल का नया ऐप लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि यह सबसे हल्का रीडिंग ऐप है। बुधवार को कंपनी ने ऐंड्रायड फोन के लिए किंडल लाइट ऐप भारतीय मार्केट में उतार दिया। यूजर्स इस ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप को खासतौर पर भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। कंपनी के मुताबिक, यह ऐप यूजर्स के फोन की कम से कम मेमरी को इस्तेमाल करने के बावजूद बेहतरीन रीडिंग एक्सपीरियंस देता है।

जैसा कि हमने आपको बताया, भारत को ध्यान में रखते हुए बनाए गए किंडल लाइट ऐप की साइज 2MB से भी कम है। यह किंडल के फीचर्स मुहैया कराता है, जिसमें विस्परसिंक (सभी डिवाइसों को ईबुक को सिंक करना) भी मौजूद है। इसके साथ ही इस ऐप के जरिए मुफ्त ईबुक सैंपल और अंग्रेजी, हिन्दी, तमिल, मराठी और गुजराती भाषाओं की पुस्तकें उपलब्ध हैं। कंपनी का दावा है कि यह ऐप धीमे इंटरनेट कनेक्शन और रुक-रुककर चलने वाले इंटरनेट पर भी अच्छे से काम करता है।

किंडल के कंट्री मैनेजर राजीव मेहता ने एक बयान में कहा, ‘भारत पर निरंतर जोर देने के हमारे हिस्से के रूप में हम हमेशा अपने ग्राहकों के रीडिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए काम करते हैं। ऐप्स हमेशा मोबाइल फोन में स्पेस को लेकर प्रतिस्पर्धा करते है और किंडल लाइट ने हमारे रीडर्स के लिए इस समस्या का समाधान कर दिया है।’ आपको बता दें कि किंडल एक लोकप्रिय रीडिंग ऐप है जिसके दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन
Web Title: Amazon launches Kindle Lite for android handsets and slow internet connections in India
Write a comment