1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. फेसबुक अब नहीं बताएगा आपके पोस्ट को कितने मिले ‘लाइक’, जानिए क्‍यों उठाया ये कदम

फेसबुक अब नहीं बताएगा आपके पोस्ट को कितने मिले ‘लाइक’, जानिए क्‍यों उठाया ये कदम

फ्रांसिस्को। फेसबुक पर आपके पोस्ट को मिलने वाले ‘‘लाइक’’ की संख्या जल्द ही इस सोशल मीडिया साइट पर आपके दोस्तों और अन्य यूजर को देखने को नहीं मिल पाएगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 04, 2019 7:05 IST
facebook like- India TV
facebook like

सैन फ्रांसिस्को। फेसबुक पर आपके पोस्ट को मिलने वाले ‘‘लाइक’’ की संख्या जल्द ही इस सोशल मीडिया साइट पर आपके दोस्तों और अन्य यूजर को देखने को नहीं मिल पाएगी। फेसबुक ने इस पर काम किये जाने के बारे में मंगलवार को पुष्टि की। अभी तक किसी भी पोस्‍ट की लोकप्रियता जानने का यह सबसे बड़ा पैमाना था। लेकिन अब आपके दोस्‍त आपके पोस्‍ट में मिली लाइक की संख्‍या नहीं जान पाएंगे। 

सोशल नेटवर्किंग साइट के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा,‘‘हम फेसबुक से लाइक की संख्या छिपाने पर विचार कर रहे हैं।’’ फेसबुक ने इस कदम को उठाए जाने के पीछे की मंशा को भी जाहिर किया है। दरअसल, इस तरह के बदलाव तस्वीरों, वीडियो या कमेंट्स पर मिलने वाली ‘‘लाइक’’ की संख्या में दिलचस्पी को समाप्त कर देंगी और लोग पोस्ट की विषयवस्तु पर ध्यान केन्द्रित कर सकेंगे। 

फेसबुक के मालिकाना हक वाले ‘इंस्टाग्राम’ ने इस वर्ष की शुरूआत में घोषणा की थी कि वह वीडियो को देखने वालों की संख्या और उसे लाइक करने वालों की संख्या को कम से कम छह देशों में छिपाने का प्रयोग कर रहा है, जहां अकाउंट धारक तो लाइक की संख्या देख सकते हैं लेकिन बाकी लोग इसे नहीं देख सकेंगे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन
Write a comment