1. You Are At:
  2. होम
  3. टेक
  4. रिव्यूज़ और कंपेयर
  5. Top 10 बजट स्मार्टफोन, जिनमें आपको मिलेगी बड़ी स्क्रीन औऱ शानदार कैमरा

Top 10 बजट स्मार्टफोन, जिनमें आपको मिलेगी बड़ी स्क्रीन औऱ शानदार कैमरा

स्मार्टफोन सिर्फ फोन करने या सुनने, एसएमएस सेंड करने या रिसीव करने, सोशल मीडिया पर फ्रेंड्स से कॉन्टेक्ट करने, इंटरनेट पर सर्च करने या ई-कॉमर्स साइट्स पर प्रॉडक्ट्स खरीदने तक सीमित नहीं हैं। दरअसल स्मार्टफोन

Manoj Sharma [Updated:05 Mar 2016, 8:32 PM IST]
smartphone- India TV
smartphone

स्मार्टफोन सिर्फ फोन करने या सुनने, एसएमएस सेंड करने या रिसीव करने, सोशल मीडिया पर फ्रेंड्स से कॉन्टेक्ट करने, इंटरनेट पर सर्च करने या ई-कॉमर्स साइट्स पर प्रॉडक्ट्स खरीदने तक सीमित नहीं हैं। दरअसल स्मार्टफोन पर लगा कैमरा इसे खरीदने का एक बहुत बड़ा आकर्षण बन चुका है। अब तो बजट स्मार्टफोन में भी फोन बनाने वाली कंपनियां 8-मेगापिक्सल औऱ 13-मेगापिक्सल के हाईटेक ऑटोफोकस कैमरे देने लगी हैं।

स्मार्टफोन में लगे कैमरे का इस्तेमाल बर्थ-डे पार्टी या ट्रैवलिंग के दौरान फोटो लेने के लिए किया जाने लगा है। यही वजह है कि फोन खरीदते वक्त यूज़र का ध्यान डिवाइस में लगे कैमरे पर भी होता है। ज़्यादातर यूज़र्स कैमरे में ऑटोफोकस और एलईडी फ्लैश जैसे फीचर्स चाहते हैं। दरअसल अब यूज़र्स ऐसे स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हैं, जिससे उनका फोटोग्राफी और सेल्फी खींचने का भी शौक पूरा हो सके। आज हम आपको बताते हैं 10,000 रुपये से कम कीमत के ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में, जिनमें लगे हैं ऑटोफोकस सेंसर और एलईडी फ्लैश के साथ लेटेस्ट फीचर्स वाले मार्डर्न कैमरे।

कूलपैड नोट 3

इस हैंडसेट में 13-मेगापिक्सल रियर कैमरा औऱ सेल्फी खींचने के शौकीनों के लिए 5-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। शौकिया फोटोग्राफरों के लिए इस डिवाइस का रियर कैमरा बहुत अच्छा साबित हो सकता है। चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी कूलपैड ने भारतीय बाजार में 5.5-इंच स्क्रीन औऱ फिंगरप्रिंट स्कैनर वाला हैंडसेट को सिर्फ 8999 रुपये में उतारकर आने वाले दिनों में इस क्षेत्र में होने वाली गलाकाट प्रतियोगिता का संकेत दे दिया था।

अगली स्लाइड्स में आपको मिलेगी भारत के बेहतरीन कैमरा फोन्स के बारे में रोचक जानकारी:

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019