1. You Are At:
  2. होम
  3. टेक
  4. रिव्यूज़ और कंपेयर
  5. फोन रिव्यू: जबर्दस्त सेल्फी कैमरे और दमदार बैटरी के साथ आता है Gionee A1 Lite

फोन रिव्यू: जबर्दस्त सेल्फी कैमरे और दमदार बैटरी के साथ आता है Gionee A1 Lite

4जी वोल्ट की सुविधा वाला Gionee A1 Lite ऑक्टा कोर 64 बिट प्रोसेसर पर चलता है। 3 GB RAM वाले इस फोन की इंटरनल मेमरी 32GB है, जिसे 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Reported by: IANS [Published on:26 Aug 2017, 5:39 PM IST]
Gionee A1 Lite- India TV
Gionee A1 Lite

नई दिल्ली: A1 Plus (मूल्य 26,999 रुपये) की सफलता के बाद मोबाइल कंपनी Gionee India ने A1 Lite को बाजार में उतारा है। 20 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा और 4,000 mAh बैटरी वाले ए1 लाइट से कंपनी को बहुत उम्मीदें हैं। घरेलू स्मार्टफोन बाजार में 6 प्रतिशत हिस्सेदारी रखने के साथ, जियोनी ने मध्यम श्रेणी श्रृंखला में यह मोबाइल पेश किया है, जहां मोटोरोला की Moto G5 Plus और Xiaomi की Redmi Note 4 की पहले से ही मजबूत उपस्थिति है। क्या जियोनी ए1 लाइट मार्केट लीडर्स को हटा पाएगी? आइए देखते हैं।

Gionee A1 Lite दो रंगों में उपलब्ध है - गोल्ड (सुनहरा) और ब्लैक (काला)। फोन की 5.3 इंच एचडी डिस्पले को सुरक्षा देने के लिए 2.5 डी गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन दी गई है। स्पोर्ट्स ब्लैक रंग की वजह से मेटालिक लुक है जो उसकी पतली बॉडी डिजाइन को बेहतरीन लुक देती है। 4जी वोल्ट की सुविधा वाला Gionee A1 Lite ऑक्टा कोर 64 बिट प्रोसेसर पर चलता है। 3 GB RAM वाले इस फोन की इंटरनल मेमरी 32GB है, जिसे 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। कुछ गेम्स और एक साथ कई ऐप खोलकर जांच की गई, लेकिन किसी तरह की समस्या नहीं आई।

ए1 लाइट के 20MP सेल्फी कैमरे को फोर-सेल तकनीक से सुसज्जित किया गया है। इस कारण इसके पहले वाले मॉडल की तुलना में इस मोबाइल से बेहतर सेल्फी ली जा सकती है। जब इमेज क्वालिटी की बात करते हैं तो इसके 13MP कैमरे को इसके प्रतिद्वंद्वी की तुलना में बेहतर नहीं कहा जा सकता। सॉफ्टवेयर की बात करें तो डिवाइस एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर चलता है, जिसके ऊपर अमीगो ओएस 4.0 स्किन है, जो तेज काम करता है। जहां तक बैटरी का सवाल है, 4000 mAh की बैटरी आपको पूरे दिन कनेक्टेड रखेगी। सोशल मीडिया के इस्तेमाल और इंटरनेट सर्फिंग के साथ ही गेम खेलने और जमकर इस्तेमाल करने के बावजूद यह फोन 23 घंटे की रनिंग टाइम देती है।

Gionee A1 Lite की कमियां:

इस फोन से कम प्रकाश में ली गइ फोटो की गुणवत्ता अच्छी नहीं है। डिवाइस को जल्दी गर्म होने की समस्या है, जिसमें सुधार की जरूरत है। कंपनी का दावा है कि Gionee A1 Lite रियर कैमरे के पास स्थित फिंगरप्रिंट सेंसर से सिफ 0.3 सेकेंड में अनलॉक हो जाता है। जो भी हो, यह थोड़ा-सा लंबा समय है।

निष्कर्ष: 
इस प्राइस सेगमेंट में Xiaomi और Motorola (अब कूलपैड भी 6जीबी कूल प्ले6 के साथ इस परिदृश्य में शामिल है) जैसे प्रतिद्वंद्वी के सामने जियोनी के लिए मुश्किल होगा कि वह इस रेस में सबसे आगे रहे। अगर आपको बेहतरीन सेल्फी के साथ-साथ लंबी बैटरी लाइफ वाला फोन चाहिए तो आप Gionee A1 Lite पर दांव लगा सकते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Reviews and Compare News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन
Web Title: Gionee A1 Lite review: Large screen, powerful battery and nice camera
Write a comment