1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. तमिलनाडु
  4. न्‍यूज
  5. दक्षिण भारत पर तूफान फानी का खतरा, प्रधानमंत्री ने अधिकारियों से एहतियाती कदम उठाने को कहा

दक्षिण भारत पर तूफान फानी का खतरा, प्रधानमंत्री ने अधिकारियों से एहतियाती कदम उठाने को कहा

दक्षिण भारत एक और चक्रवाती तूफान का खतरा मंडरा रहा है। फानी नाम के इस चक्रवाती तूफान को लेकर मौसम विभाग ने तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों के लिए अलर्ट जारी किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 29, 2019 11:20 IST
cyclone Fani- India TV
cyclone Fani

दक्षिण भारत एक और चक्रवाती तूफान का खतरा मंडरा रहा है। फानी नाम के इस चक्रवाती तूफान को लेकर मौसम विभाग ने तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 6 घंटेे में फानी की रफ्तार तेज हो सकती है। वहीं अगले 24 घंटों में यह विकराल स्‍वरूप ले सकता है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तूफान ‘फानी’ के कारण बन रही स्थिति पर चिंता जताते हुए अधिकारियों से एहतियाती कदम उठाने एवं सहायता उपलब्ध कराने को कहा है। 

मौसम विभाग ने कहा था कि तूफान फानी बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पूर्व में तेज होता जा रहा है और अगले 24 घंटों में इसके अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान में बदलने की आशंका है। इस तूफान के चलते तमिलनाडु एवं आंध्र प्रदेश में अगले दो दिनों में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। 

मोदी ने ट्वीट किया, “फानी तूफान के कारण बन रही स्थिति के संबंध में अधिकारियों से बात की। उनसे एहतियाती कदम उठाने और हर संभव मदद के लिए तैयार रहने को कहा है। साथ ही उनसे प्रभावित राज्यों की सरकारों के साथ करीब से काम करने की अपील की है। हर किसी की सुरक्षा एवं बेहतरी के लिए प्रार्थना कर रहा हूं।”

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें तमिलनाडु सेक्‍शन
Write a comment