1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. मेडिसन स्क्वेयर में कुश्ती लड़ने वाले पहले भारतीय पहलवान बनेंगे बजरंग, अमेरिका में बसे भारतीयों से लगाई गुहार

मेडिसन स्क्वेयर में कुश्ती लड़ने वाले पहले भारतीय पहलवान बनेंगे बजरंग, अमेरिका में बसे भारतीयों से लगाई गुहार

वर्ल्ड नंबर 1 रेसलर बजरंग पुनिया न्यूयॉर्क के मेडिसन स्क्वेयर गार्डन" में 6 मई को दो बार के यूएस चैंपियन यिआनी दियाकोमाहलिस से भिड़ेंगे। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 01, 2019 16:25 IST
बजरंग पुनिया- India TV
Image Source : TWITTER बजरंग पुनिया

वर्ल्ड नंबर 1 रेसलर बजरंग पुनिया न्यूयॉर्क के मेडिसन स्क्वेयर गार्डन" में 6 मई को दो बार के यूएस चैंपियन यिआनी दियाकोमाहलिस से भिड़ेंगे। बजरंग पुनिया पहले भारतीय हैं जो मेडिसन स्क्वेयर गार्डन फाइट करते नजर आएंगे। बता दें कि अमेरिकी कुश्ती संघ ने बजरंग को मैडिसन स्क्वेयर गार्डन मे लडने के लिए आमंत्रित किया है। इस मुकाबले को 'ग्रेपल एट द गार्डन- बीट द स्‍ट्रीट्स' नाम दिया गया है।

इस फाइट को लेकर बजरंग पुनिया काफी उत्साहित है और उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अमेरिका में बसे भारतीयों से समर्थन करने का अनुरोध किया है। पुनिया ने ट्विटर पर लिखा, "मैं न्यूयॉर्क में बसे सभी भारतवासियों और कुश्ती प्रेमियों से अनुरोध करता हूँ कि वो 6 मई की शाम को "मेडिसन स्क्वेयर गार्डन" में आकर मेरा हौसला बढ़ाए। मैं पहला भारतवासी हुं जिसे अमेरिकी कुश्ती संघ ने मैडिसन स्क्वेयर गार्डन मे लडने के लिए आमंत्रित किया है। जय हिंद, जय भारत।

गौरतलब है कि बजरंग पुनिया ने हाल ही में चीन में आयोजित एशियाई रेसलिंग चैंपियनशिप में 65 किग्रा. वर्ग में गोल्ड अपने नाम किया। इससे पहले पुनिया 2014 एशियन गेम्स में सिल्वर और 2018 एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। यही कारण है कि भारतीय कुश्ती संघ ने मंगलवार, 30 अप्रैल को बजरंग के नाम की सिफारिश राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड के लिए की। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban