1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. FIFA World Cup 2018: रूस और उरुग्वे के बीच आज होगा मुकाबला

FIFA World Cup 2018: रूस और उरुग्वे के बीच आज होगा मुकाबला

मेजबान रूस फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के ग्रुप-ए के अपने अगले मुकाबले में उरुग्वे ग्रुप-ए के सामने आज समारा एरिना में उतरेगी दोनों टीमें प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना चुकी हैं।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 25, 2018 9:33 IST
World Cup 2018 Russia versus Uruguay- India TV
World Cup 2018 Russia versus Uruguay

समारा: मेजबान रूस फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के ग्रुप-ए के अपने अगले मुकाबले में उरुग्वे ग्रुप-ए के सामने आज समारा एरिना में उतरेगी दोनों टीमें प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना चुकी हैं। इस मैच को जीत दोनों टीमों की कोशिश ग्रुप दौर का अंत पहले स्थान के साथ करने की होगी। दोनों टीमों के छह-छह अंक हैं लेकिन गोल अंतर के मामल में रूस आगे है और इसलिए पहले स्थान पर कायम है। यह मैच दो ग्रुप-ए की दो मजबूत टीमों के बीच होगा। (FIFA World Cup 2018: कोलंबिया से 3-0 से हार टूर्नामेंट से बाहर हुआ पोलैंड )

रूस ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है उसकी उम्मीद किसी ने नहीं की थी। टीम बेहद आक्रामक होकर खेली है और उसकी रणनीति को भेद पाना किसी के लिए आसान नहीं रहा है। वो पूरी तैयारी से मैदान पर उतरती है। यह बात मिस्र के खिलाफ खेले गए मैच से सामने आई जब उसने मिस्र के स्टार खिलाड़ी मोहम्मद सलाह को खुल कर नहीं खेलने दिया और अपने डिफेंस को भी मजबूत किया।

रूस, उरुग्वे के खिलाफ भी पूरी तैयारी से उतरेगी। उरुग्वे का दारोमदार लुइस सुआरेज पर होगा और रूस का कोचिंग स्टाफ उनके खिलाफ रणनीति तैयार कर चुका होगा। वहीं उरुग्वे की बात की जाए तो उसकी आक्रमण पंक्ति अपनी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई। दो मैेचों में टीम ने सिर्फ दो गोल किए हैं। हालांकि उसका डिफेंस अच्छा कर रहा है। रूस के खिलाफ उसे अपने डिफेंस पर ही ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि मेजबान पहले मिनट से ही आक्रामक खेल रहे हैं। ऐसे में डिएगो गोडिन के कंधों की जिम्मेदारी बढ़ जाती है। आक्रामण पंक्ति का दारोमदार सुआरेज पर ही रहेगा। वह दो मैचों में सिर्फ एक गोल ही कर पाए हैं। उनकी कोशिश अपने खाते में और गोल डालने की होगी। एडिसन कवानी को गोल करने के मौके तो मिले लेकिन वो उन्हें भुना नहीं पाए हैं।

टीमें :-

उरुग्वे:- गोलकीपर : मार्टिन कम्पाना, फनाडरे मुस्लेरा, मार्टिन सिल्वा।

डिफेंडर: मार्टिन सेसेरस, सेबेस्टियन कोएट्स, जोस मारिया गिमेंज, डिएगो गोडिन, मेक्सिमिलियानो पीयरा, गेस्टन सिल्वा, गुइलेरमो वरेला।

मिडफील्डर: जिर्योजियन डी एरास्कीटा, रोड्रिगो बेंटाकुर, डिएगो लेक्जेल्ट, नाहितन नांदेज, क्रिस्टियन रोड्रिगेज, कार्लोस सांचेज, लुकास टोरीयरा, मेटियास वेसीनो, जोनाथन यूरेताविस्कय।

फारवर्ड: एडिंसन कवानी, मेक्सिमिलियानो गोमेज, लुइज सुआरेज, क्रिस्टियन स्टॉनी।

रूस:- गोलकीपर : इगोर एकिन्फीव, व्लादिमीर गैबुलोव, एंड्री ल्यूनेव।

डिफेंडर: व्लादिमीर ग्रेनाट, रुस्लान कंबोलोव, फेडर कुद्रीशोव, इल्या कुटेपोव, आंद्रे सेम्योनोव, इगोर स्मोलनिकोव, मारियो फर्नाडेज।

मिडफील्डर: युरी गाजिंस्की, एलेक्जेंडर गोलोविन, एलन ड्झागोव, युरी झिर्कोव, रोमन जोबिन, डालेर कुज्येव, एंटोन मिरंचुक, एलेक्जेंडर सामेडोव, एलेक्जेंडर ताश, डेनिस चेरीशेव।

फॉरवर्ड: अर्टयोम डज्युबा, एलेक्सी मिरांचुक, फेडर स्मोलोव।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड