1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. एच एस प्रणय, समीर वर्मा ने विश्व चैंपियनशिप के दूसरे दौर में जगह बनाई

एच एस प्रणय, समीर वर्मा ने विश्व चैंपियनशिप के दूसरे दौर में जगह बनाई

 विश्व में 11वें नंबर के प्रणय ने न्यूजीलैंड के अभिनव मनोटा को 21-12, 21-11 से हराकर अपने अभियान की जोरदार शुरुआत की।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 30, 2018 21:54 IST
एच एस पणय Photo: Getty Images- India TV
एच एस पणय Photo: Getty Images

एच एस प्रणय और समीर वर्मा ने सीधे गेम में जीत दर्ज करके बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के दूसरे दौर में जगह बनाई। विश्व में 11वें नंबर के प्रणय ने न्यूजीलैंड के अभिनव मनोटा को 21-12, 21-11 से हराकर अपने अभियान की जोरदार शुरुआत की जबकि समीर ने फ्रांस के लुकास कोर्वी को 21-13, 21-10 से करारी शिकस्त दी। इस साल एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले प्रणय दूसरे दौर में ब्राजील के यगोर कोल्हो से भिड़ेंगे जबकि स्विस ओपन चैंपियन समीर का सामना चीन के दिग्गज लिन डैन से होगा जो दो बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता हैं। 

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल जोड़ी ने डेनमार्क के निकलास नोर और सारा त्यागसेन को 21-9, 22-20 से हराया। विश्व में 39वें नंबर की भारतीय जोड़ी अगले दौर में मार्क लैम्सफुस और इसाबेल हर्टिच की 15वीं वरीय जर्मन जोड़ी से भिड़ेगी। भारत की शीर्ष वरीय मिश्रित युगल जोड़ी प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी ने भी अच्छी शुरुआत की। विश्व में 22वें रैंकिंग की इस जोड़ी ने चेक गणराज्य के जाकुब बिटमैन और अल्जबेटा बासोवा को 21-17, 21-15 से हराया। अब उन्हें इंडोनेशिया के हाफिज फैसल और ग्लोरिया इमानुएल विदयाजा की जोड़ी का सामना करना है। पुरूष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी ने बुल्गारिया के डेनियल निकोलोव और इवान रूसेव को 21-13, 21-18 से पराजित करके दूसरे दौर में प्रवेश किया। 

सौरभ शर्मा और अनुष्का पारिख तथा रोहन कपूर और कुहू गर्ग की युवा मिश्रित युगल जोड़ियों ने भी प्रभावशाली जीत के साथ दूसरे दौर में जगह बनायी। सौरभ और अनुष्का ने इंजोह अबाह और पीस ओर्जी की नाईजीरियाई जोड़ी को 21-13, 21-12 से जबकि रोहन और कुहू ने कनाडा के टोबी एनजी और राचेल होंड्रिच को 21-19, 21-6 से पराजित किया। संयोगिता घोरपड़े और प्राजक्ता सावंत की जोड़ी हालांकि महिला युगल में तुर्की के बेंगिसु इर्सेटिन और नाजलिकान इन्सी से 20-22, 14-21 से हार गयी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv