1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. विंबलडन : सेरेना और हालेप के बीच होगा महिला एकल वर्ग का फाइनल

विंबलडन : सेरेना और हालेप के बीच होगा महिला एकल वर्ग का फाइनल

हालेप ने उन्हें 6-1, 6-3 से हराया। यह मैच एक घंटे 13 मिनट तक चला। स्वितोलिना पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची थीं। 

IANS IANS
Published on: July 11, 2019 21:04 IST
विंबलडन : सेरेना और हालेप के बीच होगा महिला एकल वर्ग का फाइनल - India TV
Image Source : GETTY विंबलडन : सेरेना और हालेप के बीच होगा महिला एकल वर्ग का फाइनल 

लंदन। दो पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ियों अमेरिका की सेरेना विलियम्स और रोमानिया की सिमोना हालेप के बीच साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन का महिला एकल वर्ग का फाइनल मैच खेला जाएगा। सेरेना ने सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा को मात दी तो वहीं हालेप ने यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना को हराया। 

सेरेना ने स्ट्रायकोवा को 6-1, 6-2 से मात दी। सेरेना को 11वीं बार फाइनल में पहुंचने के लिए 59 मिनट का समय लगा। हालेप पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं। उनके नाम एक ग्रैंड स्लैम है जो उन्होंने पिछले साल फ्रेंच ओपन के रूप में जीता था। 

वहीं स्वितोलिना का पहली बार विंबलडन फाइनल खेलने का सपना अधूरा रह गया। हालेप ने उन्हें 6-1, 6-3 से हराया। यह मैच एक घंटे 13 मिनट तक चला। स्वितोलिना पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची थीं। 

जीतने के बाद हालेप ने कहा, "यह बहुत शानदार अहसास है। मैं काफी उत्साहित लेकिन घबराई हुई थी। यह मेरे जीवन के सबसे सर्वश्रेष्ठ पलों में से है और मैं इसका लुत्फ उठाने की कोशिश कर रही हूं। यह इतना आसान नहीं है जितना स्कोरलाइन से दिख रहा है। हर गेम काफी गहरा गया, लेकिन मैं अपनी रणनीति से काफी खुश हूं और मैं मानसिक और शारीरिक तौर पर बेहद मजबूत महसूस कर रही हूं।"

फाइनल में हालेप का सामना अमेरिका की सेरेना विलियम्सन और चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा के बीच खेले जा रहे दूसरे सेमीफाइनल मैच की विजेता से होगा। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13