1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. यूएई में भारतीय फुटबॉल टीम के फैंस को पिंजरे में बंद किया गया, देखिए हैरान कर देने वाला वीडियो

यूएई में भारतीय फुटबॉल टीम के फैंस को पिंजरे में बंद किया गया, देखिए हैरान कर देने वाला वीडियो

इस वीडियो में पक्षियों के पिंजरे में कुछ मजदूर कैद है और एक आदमी हाथ में डंडा (छड़ी) लेकर बाहर बैठा है।

Reported by: Bhasha [Published on:11 Jan 2019, 7:17 PM IST]
सुनील छेत्री- India TV
Image Source : AP सुनील छेत्री

दुबई: एएफसी एशियाई कप में खेल रही भारतीय फुटबॉल टीम के मेजबान यूएई के खिलाफ गुरुवार को हुए मैच से पहले भारत के प्रशंसकों को पक्षियों के पिंजरे में बंद कर दिया गया था जिसका वीडियो सार्वजनिक होने के बाद अधिकारियों ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है। अबुधाबी में खेले गये इस मैच में यूएई ने भारत को 2-0 से हराया था। 

इस वीडियो में पक्षियों के पिंजरे में कुछ मजदूर कैद है और एक आदमी हाथ में डंडा (छड़ी) लेकर बाहर बैठा है। खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक हाथ में छड़ी लेकर आदमी मजदूरों से पूछता है कि वे किसका समर्थन कर रहे हैं तो मजदूर कहते हैं भारतीय टीम का। इस पर वह मजदूरों को कहता है कि यह सही नहीं है क्योंकि वे यूएई में रहते है और उन्हें यूएई का समर्थन करना चाहिए। वह पिंजरे पर छड़ी घुमाते हुए बंधकों से दोबारा पूछता है कि वे किसका समर्थन करेंगे इस बार मजदूरों का जवाब होता है यूएई। इसके बाद वह पिंजरा खाल देता है और मजदूर बाहर निकल जाते हैं। 

यूएई में ऐसे मामलों में छह महीने से 10 साल तक की सजा और 50,000 से 20 लाख दिरहम (13,611 डालर से 5.44 लाख डालर) तक का जुर्माना हो सकता है। 

यूएई के अटॉर्नी जनरल के ऑफिस ने एक बयान में कहा, ‘‘वीडियो में कथित तौर पर एक व्यक्ति को दिखाया गया है जिसने पक्षियों के पिंजरे में एशियाई मूल के कई पुरुषों को कैद कर रखा है और वह कैदियों को एएफसी एशियई कप में भारत के खिलाफ मैच में यूएई की राष्ट्रीय टीम का समर्थन करने को कह रहा है।’’ 

इस बीच इस वीडियो को यूट्यूब को पर डालने वाले ने कहा कि उसने इसे बस मजाक की तरह किया था। उसने लोगों से उसकी भावना समझने की गुजारिश करते हुए कहा, ‘‘ये सभी लोग मेरे कर्मचारी हैं। एक को मैं 22 साल से जानता हूं। मैं इस फर्म में इन लोगों के साथ रहता हूं, हम एक ही थाली में खाना खाते है। मैंने उन्हें मारा नहीं, ना ही किसी को कैद किया था।’’

गल्फ न्यूज की खबर के मुताबिक शारजाह पुलिस ने वीडियो सार्वजनिक होने के बाद कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019