ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वालों को 6 करोड़ रुपए देगी उत्तर प्रदेश सरकार

ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वालों को 6 करोड़ रुपए देगी उत्तर प्रदेश सरकार

उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान ने गुरुवार को कहा की ओलिंपक में पदक जीतने वाले राज्य के खिलाड़ियों को सरकार बड़ी इनामी रकम देने के साथ सरकारी नौकरी भी देगी। 

Reported by: Bhasha [Published on:27 Sep 2018, 4:21 PM IST]
ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वालों छह करोड़ देगी उत्तर प्रदेश सरकार - India TV
Image Source : PTI/FILE ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वालों छह करोड़ देगी उत्तर प्रदेश सरकार 

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान ने गुरुवार को कहा की ओलिंपक में पदक जीतने वाले राज्य के खिलाड़ियों को सरकार बड़ी इनामी रकम देने के साथ सरकारी नौकरी भी देगी। 

प्रो कबड्डी लीग की यूपी योद्धा टीम की जर्सी लॉन्च करने के लिए यहां पहुंचे चौहान ने कहा कि राज्य में खेलों को बहुत बढ़ावा दिया जा रहा है और ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी को छह करोड़ रूपये की इनामी राशि दी जयगी। 

उन्होंने कहा, "राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की है कि ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी छह करोड़ , रजत पदक जीतने वाले को चार करोड़ और कांस्य पदक विजेता को दो करोड़ रुपये की इनामी राशि दी जयगी।" 

चौहान ने कहा , "इसके अलावा खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी । जिन नौकरियों में स्नातक डिग्री की जरूरत है और खिलाड़ी के पास डिग्री नहीं है तो उसे चार साल का समय दिया जाएगा।" 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की नीति के कारण अब खिलाड़ी राज्य में वापस आ रहे हैं। कबड्डी की बढ़ती लोकप्रियता के बारे में उन्होंने कहा, "कबड्डी ऐसा खेल है जो बचपन मे सब ने खेला है और प्रो कबड्डी लीग के शुरू होने के बाद इस खेल को कॉरपोरेट के साथ मिला। अब दर्शक भी इससे जुड़े है।" 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Uttar Pradesh government will Give six crores for gold medalist in Olympics
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019