ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. प्रो वॉलीबॉल लीग: अहमदाबाद को हरा यू मुम्बा सेमीफाइनल में, कालीकट से होगी भिड़ंत

प्रो वॉलीबॉल लीग: अहमदाबाद को हरा यू मुम्बा सेमीफाइनल में, कालीकट से होगी भिड़ंत

पहले सेमीफाइनल में यू मुम्बा वॉली का सामना मंगलवार को कालीकट हीरोज से होगा।

Reported by: IANS [Updated:19 Feb 2019, 7:58 AM IST]
प्रो वॉलीबॉल...- India TV
प्रो वॉलीबॉल लीग:अहमदाबाद को हरा यू मुम्बा सेमीफाइनल में, कालीकट से होगी भिड़ंत

चेन्नई: यू मुम्बा वॉली ने सोमवार को नेहरू स्टेडियम में अहमदाबाद डिफेंडर्स को 4-1 (10-15, 15-12, 15-13, 15-12, 15-8) से हराते हुए प्रो वॉलीबाल लीग (पीवीएल) सेमीफाइनल में जगह बना ली। पहले सेमीफाइनल में यू मुम्बा वॉली का सामना मंगलवार को कालीकट हीरोज से होगा जबकि दूसरे सेमीफाइनल में बुधवार को कोच्चि ब्ल्यू स्पाइकर्स टीम चेन्नई स्पार्टन्स से भिड़ेगी।

पहले सेट की काफी प्रतिस्पर्धी शुरुआत हुई। हर अंक के लिए जबरदस्त लड़ाई चल रही थी लेकिन दो गलतियों के कारण यू मुम्बा को नुकसान हुआ और वह 8-7 के अंतर के साथ टाइम आउट में गई।

यू मुम्बा की गलतियां उस पर भारी पड़ रही थीं। दो और गलतियों के कारण अहमदाबाद ने उस पर 11-8 की बढ़त बना ली। यू मुम्बा ने तत्काल सुपर प्वाइंट कॉल किया और उसे विनीत कुमार के स्पाइक की मदद से कन्वर्ट भी कर लिया। अहमदाबाद ने भी सुपर प्वाइंट कॉल किया और उसे कन्वर्ट किया। अहमदाबाद ने जो बढ़त शुरुआत में हासिल की थी, उसके दम पर वह यह सेट 15-10 से जीतने में सफल रही।

दूसरा सेट हालांकि काफी बदला हुआ दिखा। यू मुम्बा के कप्तान दीपेश सिन्हा अच्छी लय में दिख रहे थे। दो स्पाइक और एक ब्लॉक के साथ दीपेश ने अपनी टीम को टाइम आउट तक 8-5 की बढ़त दिला दी थी। अहमदाबाद ने 8-11 के स्कोर पर सुपर प्वाइट कॉल किया और उसे विक्टर के स्पाइक के दम पर कन्वर्ट भी किया, लेकिन यू मुम्बा ने जैसे बढ़त न गवाने की कसम खा रखी थी और उसे यह सेट 15-12 से जीतते हुए 1-1 की बराबरी कर ली।

तीसरे सेट में यू मुम्बा ने शानदार शुरुआत करते हुए चार अंक हासिल किए। सकलैन तारिक ने मैच का पहला सुपर सर्व हासिल किया। यू मुम्बा छह अंकों की बढ़त के साथ टाइम आउट में गई। तीन अंक लेकर लगा कि अहमदाबाद वापसी कर लेगी और धीरे-धीरे उसने स्कोर 9-12 कर लिया। अंकों के अंतर को अहमदाबाद ने दो अंकों का ही रहने दिया, लेकिन यू मुम्बा ने अंत तक इस दो अंकों के अंतर को बनाए रखते हुए 15-13 से सेट अपने नाम किया।

चौथे सेट में यू-मुम्बा ने दमदार खेल खेला और बेहतरीन सर्विस की मदद से 9-4 की बढ़त ले ली। अहमदाबाद ने सुपर प्वाइंट के जरिए स्कोर 5-10 कर लिया। अहमदाबाद ने यहां से वापसी करते हुए स्कोर 12-13 कर लिया। दोनों टीमों के बीच एक अंक का अंतर था और यहां यू-मुम्बा की टीम सतर्क हो गई थी। यहां निकोलस डेल बियांको ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए स्कोर 15-12 कर लिया। इस सेट को जीत यू-मुम्बा ने 3-1 की बढ़त ले ली थी। 

आखिरी सेट में भी यू-मुम्बा ने दमदार खेल दिखाया और 15-8 से सेट जीत मैच 4-1 से अपने नाम किया। 

प्लेऑफ के लिए बदले गए नियम :

प्लेऑफ मैच बेस्ट ऑफ 5 सेट फॉरमेट में खेले जाएंगे। हर सेट के 15 अंक होंगे। अगर सेट का स्कोर 14-14 रहता है तो जो टीम पहले दो अंकों की बढ़त बनाएगी वो सेट जीतेगी, लेकिन अगर स्कोर 20-20 रहता है तो जो टीम पहले 21 अंक करेगी वो सेट जीतेगी। 

प्लेऑफ में हर टीम को हर सेट में एक रैफरल दिया जाएगा। जो टीम एक बार रैफरल ले लेगी, उसे दोबारा नहीं मिलेगा चाहे परिणाम कुछ भी हो। रैफरल सिर्फ नेट टच, टच आउट और लाइन कॉल पर लिया जाएगा।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: U Mumba qualified for the play-offs, defeating Ahmedabad Defenders 4-1 in a Pro-Volleyball League encounter in Chennai
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019