ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. रोनाल्डो-मेसी की बादशाहत खत्म कर सर्वश्रेष्ठ फुटबालर बने मोड्रिच

रोनाल्डो-मेसी की बादशाहत खत्म कर सर्वश्रेष्ठ फुटबालर बने मोड्रिच

 रीयाल मैड्रिड और क्रोएशिया के मिडफील्डर ने अपने क्लब और देश दोनों की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया। 

Reported by: Bhasha [Published on:25 Sep 2018, 2:43 PM IST]
- India TV
लुका मोड्रिच 

लंदन: लुका मोड्रिच ने फीफा का साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार हासिल करके क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी की फुटबॉल के व्यक्तिगत पुरस्कारों को हासिल करने में एक दशक से चली आ रही बादशाहत को खत्म कर दिया। रीयाल मैड्रिड और क्रोएशिया के मिडफील्डर ने अपने क्लब और देश दोनों की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया। उनकी मौजूदगी में रीयाल ने लगातार तीसरी बार चैंपियन्स लीग जीती जबकि क्रोएशिया पहली बार विश्व कप फाइनल में पहुंचने में सफल रहा। 

मोड्रिच ने कहा,‘‘भावनाएं हावी हो रही है। मुझे इस मुकाम तक पहुंचाने में भूमिका निभाने वाले प्रत्येक व्यक्ति का आभार।’’ इस पुरस्कार की दौड़ में मोड्रिच ने मिस्र के स्ट्राइकर मोहम्मद सलाह और रोनाल्डो को पीछे छोड़ा। रोनाल्डो और मेसी ने लंदन में हुए पुरस्कार समारोह में हिस्सा नहीं लिया। दोनों युवेंटस और बार्सिलोना की तरफ से बुधवार को मैच खेलेंगे लेकिन अपनी अनुपस्थिति के कारण उन्हें आलोचना झेलनी पड़ रही है। 

मोड्रिच ने कहा,‘‘हर किसी के अपने कारण होते हैं। निश्चित तौर पर अगर वे यहां होते तो मुझे अच्छा लगता लेकिन वे नहीं आये।’’रोनाल्डो और मेसी ने पांच - पांच बार यह पुरस्कार जीता है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: The Croatian midfielder Luka Modric was named FIFA’s player of the year for the 2017-18 season
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019