1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. थाइलैंड ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे साइना और श्रीकांत, सौरभ का सफर खत्म

थाइलैंड ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे साइना और श्रीकांत, सौरभ का सफर खत्म

साइना नेहवाल ने थाईलैंड ओपन के महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में स्थानीय दावेदार फिटायापोर्न चाइवान पर सीधे गेम में जीत दर्ज करते हुए शानदार तरीके से कोर्ट पर वापसी की।

Bhasha Bhasha
Published on: July 31, 2019 18:35 IST
थाइलैंड ओपन के दूसरे...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES थाइलैंड ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे साइना और श्रीकांत, सौरभ का सफर खत्म

बैंकाक। स्टार भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने बुधवार को यहां थाईलैंड ओपन के महिला एकल वर्ग के पहले दौर में स्थानीय दावेदार फिटायापोर्न चाइवान पर सीधे गेम में जीत दर्ज करते हुए शानदार तरीके से कोर्ट पर वापसी की।

करीब दो महीने बाद कोर्ट पर वापसी कर रही साइना ने अपने शुरूआती दौर के मुकाबले में चाइवान को 21-17 21-19 से पराजित किया। साइना चोट के कारण इंडोनेशिया ओपन और पिछले सप्ताह जापान ओपन में नहीं खेल पायी थी। सातवीं वरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी अब जापान की सयाका ताकाहाशी और इंडोनेशिया की रूसेली हार्टावान के बीच होने वाले पहले दौर के मुकाबले की विजेता से भिड़ेंगी।

पुरूष एकल में भी भारतीय खिलाड़ियों के लिये अच्छी खबर रही जिसमें किदाम्बी श्रीकांत, एच एस प्रणय, पारूपल्ली कश्यप और शुभंकर डे ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को शिकस्त देकर अगले दौर में प्रवेश किया। पांचवें वरीय किदाम्बी श्रीकांत को चीन के क्वालीफायर रेन पेंग बो को हराने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। इस भारतीय ने एक घंटे सात मिनट तक चले मुकाबले में पेंग बो को 21-13 17-21 21-19 से मात दी। श्रीकांत का सामना अब दूसरे दौर में थाईलैंड के खोसित फेतप्रदाब से होगा।

प्रणय ने हांगकांग के वोंग विंग कि विन्सेंट को 21-16 22-20 से जबकि कश्यप ने इस्राइल के मिशा जिल्बरमैन को 18-21 21-8 21-14 से पराजित किया। प्रणय और कश्यप को दूसरे दौर में कड़े प्रतिद्वंद्वियों से भिड़ना है। प्रणय जापान के छठे वरीय केंटा निशिमोटो और कश्यप ताइपे के तीसरे वरीय चोऊ टिएन चेन के सामने होंगे।

शुभंकर डे भाग्यशाली रहे, उन्हें शुरूआती दौर के मुकाबले में शीर्ष वरीय और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जापान के केंटो मोमोटा से वाकओवर मिला। हालांकि सौरभ वर्मा का सफर पहले ही दौर में समाप्त हो गया। उन्होंने सातवें वरीय जापान के कांटा सुनेयामा के खिलाफ 64 मिनट तक कड़ी मशक्कत की लेकिन 21-23 21-19 5-21 से पराजित हो गये। इससे पहले सात्विसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय मिश्रित युगल जोड़ी ने पहले दौर में चान पेंग सून और गोह लियू यिंग की ओलंपिक रजत पदकधारी जोड़ी को शिकस्त दी जो उनके करियर की सबसे बड़ी जीत में से एक थी।

भारत की गैर वरीयता प्राप्त जोड़ी ने एक घंटे दो मिनट तक चले मुकाबले में मलेशिया के सून और यिंग की पांचवीं वरीय जोड़ी को 21-18 18-21 21-17 से पराजित किया। यह दूसरी बार है जब पोनप्पा और रंकीरेड्डी की दुनिया की 23वीं रैंकिंग की जोड़ी ने सून और यिंग को मात दी जिनकी विश्व रैंकिंग पांच है।

भारतीय जोड़ी ने पिछले साल गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों की मिश्रित टीम स्पर्धा में इस मलेशियाई जोड़ी को हराया था। अब पोनप्पा और रंकीरेड्डी का सामना दूसरे दौर में अलफियान एको प्रासेत्या और मार्शेला गिशा इस्लामी की इंडोनेशियाई जोड़ी से होगा।

प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की भारतीय मिश्रित युगल जोड़ी ने कोहेई गोंडो और अयाने कुरिहारा की जापानी जोड़ी को 21-16 21-13 से मात दी। अब उनका सामना टांग चुन मान और से यिंग सुएत की आठवी वरीयता प्राप्त मलेशियाई जोड़ी से होगा। महिला एकल में साई उत्तेजिता राव चुक्का चीन की चेन जियाओ जिन का मुकाबला नहीं कर सकीं और पहले दौर में 17-21 7-21 से हार गयीं। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban