1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. इस वजह से 7 साल में सबसे निचली रैंकिंग पर पहुंची सानिया मिर्जा

इस वजह से 7 साल में सबसे निचली रैंकिंग पर पहुंची सानिया मिर्जा

सानिया रैंकिंग में सात पायदान नीचे खिसक गयी हैं और उनके 3260 अंक रह गये हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 02, 2018 12:14 IST
सानिया मिर्जा- India TV
सानिया मिर्जा

नयी दिल्ली: घुटने की चोट के कारण पिछले छह महीने से कोर्ट से बाहर चल रही सानिया मिर्जा डब्ल्यूटीए की ताजा विश्व रैंकिंग में 23वें स्थान पर खिसक गयी हैं जो पिछले सात साल में उनकी सबसे कम रैंकिंग है। 

सानिया ने पिछले साल सितंबर से किसी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया है। तब वह विश्व रैंकिंग में आठवें स्थान पर काबिज थी लेकिन इसके बाद उनकी रैंकिंग में लगातार गिरावट आयी। नवीनतम रैंकिंग में वह सात पायदान नीचे खिसक गयी हैं और उनके 3260 अंक रह गये हैं। सानिया 2015 और 2016 में अधिकतर समय नंबर एक पर काबिज रही थी। 

इससे पहले उनकी न्यूनतम रैकिंग 25 थी जो उन्होंने 23 मई 2011 को हासिल की थी। इस बीच एटीपी रैंकिंग में युकी भांबरी को मियामी मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंचने का फायदा मिला है और वह दो पायदान ऊपर 105वें स्थान पर पहुंच गये हैं। युकी हालांकि पेट संबंधी बीमारी के कारण चीन के खिलाफ छह से सात अप्रैल के बीच तियानजिन में होने वाले एशियाई ओसनिया ग्रुप एक मुकाबले से हट गये हैं। 

युकी की जगह टीम में लिये प्रजनेश गुणेश्वरन 17 पायदान नीचे 263वें स्थान पर खिसक गये हैं लेकिन डेविस कप टीम में एकल के दो मुख्य खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन (चार पायदान ऊपर 132वें) और सुमित नागल (पांच पायदान ऊपर 213वें) की रैंकिंग में सुधार हुआ है। युगल रैंकिंग में रोहन बोपन्ना (19) और दिविज शरण (43) एक-एक पायदान आगे बढ़े हैं जबिक लिएंडर पेस पहले की तरह 45वें स्थान पर बने हुए हैं। ये तीनों खिलाड़ी डेविस कप टीम का हिस्सा हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

yoga-day-2019