india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. मेसी संन्यास संबंधी अपना फैसला ले लेंगे वापस: सुआरेज

मेसी संन्यास संबंधी अपना फैसला ले लेंगे वापस: सुआरेज

पेन के फुटबाल क्लब बार्सिलोना में लियोनेस मेसी के साथ खेलने वाले उरुग्वे के स्ट्राइकर लुइस सुआरेज को विश्वास से है कि मेसी अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास के अपने फैसले को वापस ले लेंगे।

India TV Sports Desk [Updated:29 Jun 2016, 7:01 PM IST]
suarez- India TV
suarez

मोंटेवीडियो: स्पेन के फुटबाल क्लब बार्सिलोना में लियोनेस मेसी के साथ खेलने वाले उरुग्वे के स्ट्राइकर लुइस सुआरेज को विश्वास से है कि मेसी अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास के अपने फैसले को वापस ले लेंगे। कोपा अमेरिका के 100वें संस्करण के फाइनल में चिली के हाथों मात खाने के बाद अर्जेटीना के कप्तान मेसी ने अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास की घोषणा कर दी थी।

ये भी पढ़े- फुटबाल जगत ने मेस्सी से संन्यास के फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा

यह लगातार तीसरी बार है जब मेसी की टीम कोई बड़ा खिताब जीतने में नाकामयाब रही थी। उसे जर्मनी ने फीफा 2014 के विश्व कप फाइनल में हराया था। इसके बाद पिछले साल कोपा अमेरिका के फाइनल में उसे चिली के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

फाइनल मैच में पेनाल्टी शूटआउट में मेसी गोल पर निशाना लगाने से चूक जाने के बाद मेसी मैदान पर रोने लगे। इसके कुछ ही घंटों बाद उन्होंने पूरी दुनिया को चौंकाते हुए संन्यास की घोषणा कर दी थी।

इस खबर को सुनने के बाद देश के राष्ट्रपति मौरिसिओ मार्कि और दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी डिएगो माराडोना ने मेसी से अपने फैसले पर दोबारा सोचने को कहा था।

उरुग्वे के रेडियो टेनफील्ड ने मंगलवार को सुआरेज के हवाले से कहा है, "मैं जानता हूं कि वह अपना फैसला वापस ले लेंगे, लेकिन वह कुछ भी फैसला लें, वह सर्वश्रेष्ठ हैं। मैं लियो (मेसी) को जानता हूं इसलिए कह सकता हूं कि वह फैसला निराशा और मजबूरी में लिया गया है।"

सुआरेज ने कहा, "अगर उन्होंने यह फैसला लिया है तो यह फुटबाल के लिए शर्म की बात है, लेकिन मैं जानता हूं कि वह अपने फैसले पर दोबारा सोचेंगे और फैसला वापस लेंगे। यह मुश्किल समय है। हर किसी को अपने से जुड़े फैसले लेने का अधिकार है और उसका सम्मान किया जाना चाहिए।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: मेसी संन्यास संबंधी अपना फैसला ले लेंगे वापस: सुआरेज
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड