1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. VIDEO: मैरीकॉम को ट्रेनिंग देने पहुंचे खेल मंत्री, कुछ इस अंदाज में हुई मुक्केबाजी

VIDEO: मैरीकॉम को ट्रेनिंग देने पहुंचे खेल मंत्री, कुछ इस अंदाज में हुई मुक्केबाजी

पांच बार की विश्व चैम्पियन मैरीकॉम को गुरूवार को ट्रेनिंग सत्र के दौरान अभ्यास जोड़ीदार के रूप में खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ से पंच लगाने का मौका मिला।

Reported by: Bhasha [Updated:02 Nov 2018, 6:29 PM IST]
Mary Kom- India TV
Image Source : A SCREEN GRAB FROM VIDEO  पांच बार की विश्व चैम्पियन मैरीकॉम को गुरूवार को ट्रेनिंग सत्र के दौरान अभ्यास जोड़ीदार के रूप में खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ से पंच लगाने का मौका मिला।

नई दिल्ली। पांच बार की विश्व चैम्पियन मैरीकॉम को गुरूवार को ट्रेनिंग सत्र के दौरान अभ्यास जोड़ीदार के रूप में खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ से पंच लगाने का मौका मिला जो मुक्केबाजों का उत्साह बढ़ाने आईजी स्टेडियम पहुंचे। 35 वर्षीय मुक्केबाज ने आईजी स्टेडियम में ट्रेनिंग के बाद एक मिनट का वीडियो ट्विटर पर साझा किया है जिसमें वह मजाक करते हुए ओलंपिक रजत पदकधारी पूर्व निशानेबाज पर पंच लगाती और उन्हें समझाती हुई दिख रही हैं। 

वहीं इस दौरान 48 वर्षीय राठौड़ के चेहरे पर मुस्कुराहट जारी रहती है और वह उनके पंच का अच्छी तरह जवाब देते दिख रहे हैं। इसके बाद दोनों गले लग गये। 

मैरीकॉम राज्यसभा की सदस्य हैं, उन्होंने इस मजाकिया सत्र के बारे में कहा, ‘‘आज, वह (राठौड़) भी राष्ट्रीय शिविर में आये थे और हम सभी के लिये यह काफी अच्छा था। उनकी मौजूदगी से शिविर में सभी मुक्केबाजों का उत्सावर्धन हुआ।’’ 

मैरीकॉम ने जहां अपने मुक्केबाजी ग्लव्ज पहने थे तो राठौड़ ने ट्रेनर द्वारा ट्रेनिंग के दौरान पहने जाने वाले गद्देदार ग्लव्ज पहने थे। दर्शकों में भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के अध्यक्ष अजय सिंह समेत अन्य मौजूद थे। ओलंपिक कांस्य पदकधारी और कई बार की एशियाई स्वर्ण पदकधारी मुक्केबाज यहां 15 नवंबर से शुरू होने वाली विश्व चैम्पियनशिप की तैयारियों में जुटी है। वह 48 किग्रा वर्ग में ऐतिहासिक छठा स्वर्ण जीतने की कोशिश करेंगी।
 

मैरीकॉम ने हंसते हुए कहा, ‘‘वह मुझसे लंबे हैं इसलिये उन तक पहुंचना भी चुनौती थी। लेकिन मुझे लगता है कि मैंने ठीक ठाक किया।’’ लेकिन किस ने किस को चुनौती दी थी? इस पर मैरीकाम ने कहा, ‘‘फोटोग्राफर फोटो खींचने आये थे लेकिन वो कुछ एक्शन में फोटो लेना चाहते थे। हमने कहा, ‘चलो हम तुम्हें एक्शन देंगे’। वह (राठौड़) भी इसका लुत्फ उठा रहे थे और मैं भी।’’ मैरीकाम के लिये यह वर्ष शानदार रहा है जिन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों, शुरूआती इंडिया ओपन और पोलैंड में अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीते।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Sports Minister to train Mary Kom
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड