1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. दक्षिण एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाले अशोक मजदूरी करने को मजबूर, खेल मंत्रालय ने की 5 लाख की सहायता

दक्षिण एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाले अशोक मजदूरी करने को मजबूर, खेल मंत्रालय ने की 5 लाख की सहायता

खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने पूर्व तीरंदाज अशोक सोरेन को पांच लाख रूपये की आर्थिक सहायता मंजूर की है।

Bhasha Bhasha
Published on: July 24, 2018 14:21 IST
राज्यवर्धन सिंह...- India TV
राज्यवर्धन सिंह राठौड़

नयी दिल्ली: खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने पूर्व तीरंदाज अशोक सोरेन को पांच लाख रूपये की आर्थिक सहायता मंजूर की है। सोरेन आजीविका के लिये दिहाड़ी मजदूर के रूप में काम करने को मजबूर थे। खेल मंत्रालय ने कहा,‘‘वित्तीय सहायता खिलाड़ियों के लिये पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय कल्याण कोष से दी गई है। सोरेन फिलहाल जमशेदपुर में काफी कठिन हालात में गुजर बसर कर रहे हैं।’’ 

ऐसी खबरें थी कि सोरेन सरकार की ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत मजदूर के रूप में काम कर रहे थे। सोरेन ने 2008 दक्षिण एशियाई खेलों में दो गोल्ड मेडल जीते थे। 

मंत्रालय ने इससे पहले अर्जुन पुरस्कार विजेता तीरंदाज लिम्बा राम को भी बीमारी के इलाज के लिये वित्तीय सहायता दी थी। इस महीने बीमार तीरंदाज गोहेला बोरो को भी पांच लाख रूपये की सहायता दी गई । 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv