1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. सौरभ चौधरी ने एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता

सौरभ चौधरी ने एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता

भारत के युवा निशानेबाज सौरभ चौधरी ने एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप की 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक हासिल किया।

Reported by: Bhasha [Published on:08 Nov 2018, 5:04 PM IST]
Saurabh Chaudhary- India TV
Image Source : IANS भारत के युवा निशानेबाज सौरभ चौधरी ने एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप की 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक हासिल किया।

कुवैत सिटी। भारत के युवा निशानेबाज सौरभ चौधरी ने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए गुरुवार को यहां एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप की 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक हासिल किया जो व्यक्तिगत स्पर्धा में चार महीने में उनका चौथा गोल्ड रहा। 

मेरठ के 16 साल के सौरव ने अर्जुन सिंह चीमा और अनमोल जैन के साथ मिलकर कुल 1731 अंक के साथ टीम स्पर्धा का भी स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने आठ खिलाड़ियों के व्यक्तिगत फाइनल में 239.8 के अंक के साथ अपना दूसरा स्वर्ण जीता। इस प्रतियोगिता में अर्जुन ने 237.7 अंक के साथ रजत पदक हासिल किया जबकि कांस्य पदक चीनी ताइपै के हुआंग वेई्-ते (218) के नाम रहा। अनमोल (195.1) चौथे स्थान पर रहे। 

सौरव ने इससे पहले अगस्त में एशियाई खेलों में स्वर्ण जीतने के साथ विश्व निशानेबाजी चैम्पियनशिप और पिछले महीने युवा ओलंपिक खेलों में भी स्वर्ण पदक हासिल किया था। 

टूर्नामेंट में भारत की पदकों की संख्या 10 हो गयी है जिसमें तीन स्वर्ण, पांच रजत और दो कांस्य पदक शामिल हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Sensational shooter Saurabh Chaudhary claims gold at Asian Airgun Championships
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड