1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप में सरबजोत सिंह ने भारत की झोली में डाला 9वां गोल्ड

आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप में सरबजोत सिंह ने भारत की झोली में डाला 9वां गोल्ड

सरबजोत सिंह ने पुरूषों की 10 मीटर एयर पिस्टल में गुरुवार को 239.6 अंक के साथ पहला स्थान हासिल कर आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप में भारत की झोली में 9वां गोल्ड डाल दिया।

Bhasha Bhasha
Published on: July 19, 2019 12:18 IST
आईएसएसएफ जूनियर...- India TV
Image Source : TWITTER आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप में सरबजोत सिंह ने भारत की झोली में डाला 9वां गोल्ड

सुहल (जर्मनी)। सरबजोत सिंह ने पुरूषों की 10 मीटर एयर पिस्टल में गुरुवार को यहां 239.6 अंक के साथ स्वर्ण पदक जीतकर आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप में भारत का दबदबा बरकरार रखा। सरबजोत के स्वर्ण जीतने का मतलब है कि भारत ने महिला और पुरूष दोनों वर्गों में 10 मीटर एयर पिस्टल का खिताब जीता। इससे पहले 14 वर्षीय ईशा सिंह ने बुधवार को महिला वर्ग में स्वर्ण पदक जीता था।

अब जबकि इस प्रतियोगिता में एक दिन का खेल बचा है तब भारत नौ स्वर्ण, नौ रजत और चार कांस्य सहित कुल 22 पदक लेकर शीर्ष पर बना हुआ है। चीन सात स्वर्ण, सात रजत और छह कांस्य सहित 20 पदक लेकर दूसरे स्थान पर है।

इस साल के शुरू में ताओयुवान में एशियाई चैंपियनशिप में इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीतने वाले सरबजोत फाइनल में जगह बनाने वाले एकमात्र भारतीय थे। उन्होंने क्वालीफिकेशन दौर में 575 का स्कोर बनाकर पांचवें स्थान पर रहकर फाइनल में प्रवेश किया।

आठ निशानेबाजों के फाइनल में 17 वर्षीय सरबजोत शुरू में तीसरे और चौथे स्थान पर रहे लेकिन सातवें शॉट के बाद उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। उनका चीन के अपने प्रतिद्वंद्वी के साथ कड़ा मुकाबला चला और आखिर में भारतीय निशानेबाज दो अंक के अंतर से स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहा। चीन के निशानेबाजों ने रजत और कांस्य पदक जीते। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

arun-jaitley