1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा के घर अक्टूबर में गूंजेगी बच्चे की किलकारियां

टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा के घर अक्टूबर में गूंजेगी बच्चे की किलकारियां

टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा बहुत जल्द मां बनने वाली हैं. सानिया के पिता और कोच इमरान मिर्ज़ा ने इस बात की पुष्टि कर दी कि उनका प्रमोशन होने वाला हैं और वो नाना बनने जा रहे हैं, 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 24, 2018 12:01 IST
Sania Mirza- India TV
Sania Mirza

टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा बहुत जल्द मां बनने वाली हैं. सानिया के पिता और कोच इमरान मिर्ज़ा ने इस बात की पुष्टि कर दी कि उनका प्रमोशन होने वाला हैं और वो नाना बनने जा रहे हैं. अगर सब कुछ ठीक रहा तो सानिया अक्टूबर में मां बन जाएंगी. सानिया और शोएब मलिक ने आठ साल पहले 2010 में शादी की थी. ये रिश्ता आसान नहीं था क्योंकि सानिया जहां भारतीय हैं वहीं शोएब पाकिस्तानी हैं. इसलिए इस रिश्ते को लेकर काफी हाय-तौबा मची थी लेकिन सानिया-शोएब ने हर मुश्किलों और विरोध का डटकर सामना किया और लोगों को बता दिया, जहां प्यार और भरोसा होता है, वहां केवल प्रेम ही जन्म लेता है और सानिया-शोएब के घर आने वाला नन्हा मेहमान उस बात का साक्षात उदाहरण है.

अपने होने वाले बच्चे के बारे में सानिया मिर्ज़ा ने हाल ही में कहा था- ''मैंने और शोएब दोनों ने तय किया है कि जब भी हमारा बच्चा होगा उसका सरनेम मिर्जा-मलिक रखेंगे. शोएब बेटी चाहते हैं.'' सानिया ने इस गुड न्यूज से संबंधित एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है जिसमें तीन वार्डरोब हैं, लेफ्ट वाले मिर्जा की वार्डरोब है, राईट वाले पर मलिक की वार्डरोब है जबकि बीच वाली वार्डरोब बच्चे की है, जिसमें मिर्जा-मलिक लिखा है.

Shoaib, Sania

Shoaib, Sania

गौरतलब है कि सानिया-शोएब की शादी के पहले वबाल मचा था. आयशा नाम की लड़की ने दावा किया था कि शोएब ने उनसे शादी की है और अब सानिया के लिए उन्हें छोड़ दिया. इस ख़बर के आते ही भारत में वबाल मच गया था. आयशा के घरवालों ने शोएब पर केस दर्ज कर दिया था. पहले तो शोएब इस बात से इंकार कर रहे थे लेकिन फिर जब हंगामा मचा और सानिया से शादी पर बात आयी तो उन्होंने स्वीकार कर लिया था कि हां आयशा से उन्होंने शादी की थी. तलाक के एवज में आयशा के परिवार वाले शोएब के खिलाफ दर्ज कराए मामले वापस लेने पर राज़ी हो गए थे.

सानिया मिर्जा की शादी शोएब मलिक से हो यह कुछ मुस्लिम संगठन भी नहीं चाहते थे. सुन्नी उलेमा बोर्ड ने बकायदा फतवा जारी कर शादी पर ऐतराज किया था लेकिन सानिया को इन सारी बातों से कोई फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने निडर होकर मलिक से शादी की. सानिया की शादी का सबसे तगड़ा विरोध उस समय के शिवसेना प्रमुख बाला साहब ठाकरे ने किया था, ठाकरे ने तो यहां तक कह दिया था कि सानिया को भारत से बाहर कर देना चाहिए अगर वो पाकिस्तानी से शादी करती हैं और उनके सारे मेडल्स वापस लेने चाहिए.

सानिया-शोएब की शादी हुई लेकिन शादी के बाद भी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा था, अब सवाल उठा कि सानिया मिर्जा किस देश की तरफ से टेनिस खेलेंगी, भारत से या पाकिस्तान से, तब भी सानिया ने लोगों को तगड़ा जवाब दिया था और कहा था कि उनकी पहचान भारतीय टेनिस खिलाड़ी की है और कोई भी उनकी यह पहचान नहीं छीन सकता.

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड