1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. फुटबॉलर मेसुत ओजिल के समर्थन में उतरीं सानिया मिर्जा, कही बड़ी बात

फुटबॉलर मेसुत ओजिल के समर्थन में उतरीं सानिया मिर्जा, कही बड़ी बात

नस्लीय भेदभाव के बाद इंटरनेशनल फुटबॉल से संन्यास लेने वाले तुर्की मूल के जर्मन फुटबॉलर मेसुत ओजिल के समर्थन में भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने बड़ी बात कही है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 24, 2018 16:20 IST
सानिया मिर्जा ने...- India TV
सानिया मिर्जा ने ट्वीट कर अपनी बात रखी है

नई दिल्ली। नस्लीय भेदभाव के बाद इंटरनेशनल फुटबॉल से संन्यास लेने वाले तुर्की मूल के जर्मन फुटबॉलर मेसुत ओजिल के समर्थन में भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने बड़ी बात कही है। दरअसल तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तायिप एर्डोगन के साथ फोटो खिंचवाने को लेकर हो रही आलोचना के बाद मेसुत ओजिल ने जर्मनी की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम छोड़ने का फैसला लिया है।

ओजिल को वैसे तो दुनियाभर से समर्थन मिल रहा है लेकिन भारत से सानिया मिर्जा ने अपनी बात रखी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, 'एक खिलाड़ी के तौर पर ये चीजें सुन सबसे निराशाजनक होता है। उससे भी ज्यादा एक इंसान के तौर पर ये सुनना दुखदायी है। आपकी (ओजिल) एक बात बिलकुल ठीक है कि रेसिज्म (नस्लभेद) किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता चाहे कोई भी परिस्थिति हो। अगर ये सब कुछ सही है तो बेहद दुखद है।' 

आपको बता दें कि सोमवार को मेसुत ओजिल ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया। उन्होंने जर्मन फुटबॉल महासंघ, उसके अध्यक्ष, प्रशंसकों और मीडिया की आलोचना करते हुए कहा कि तुर्की मूल के लोगों से उनके बर्ताव में दोहरे मानदंड और नस्लवाद की बू आती है। एर्डोगन, ओजिल और मैनचेस्टर युनाइटेडके इके गुंडोगन की दो महीने पहले लंदन में हुई मुलाकात के बाद तस्वीर वायरल हुई थी जिससे जर्मनी में हंगामा मच गया। 

जर्मनी के कुछ राजनेताओं ने ओजिल और गुंडोगन की जर्मनी के प्रति वफादारी पर संदेह जताया था। उन्होंने यह तक कहा था कि विश्व कप के लिये इन्हें टीम में नहीं रखा जाना चाहिये। वैसे आपको बता दें कि ओजिल 2014 की विश्व विजेता जर्मन टीम के खास सदस्यों में से एक हैं।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv