1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. फ्रेंच ओपन: साइना-प्रणीत बाजी मारकर पहुंचे अगले राउंड में, समीर हुए बाहर

फ्रेंच ओपन: साइना-प्रणीत बाजी मारकर पहुंचे अगले राउंड में, समीर हुए बाहर

भारत के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ियों साइना नेहवाल और बी साई प्रणीत ने बुधवार को अपने-अपने वर्ग के मुकाबले जीतकर फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट के अगले दौर में प्रवेश कर लिया है।

IANS IANS
Published on: October 24, 2018 23:01 IST
Saina Nehwal- India TV
Image Source : AP IMAGE भारत के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ियों साइना नेहवाल और बी साई प्रणीत ने बुधवार को अपने-अपने वर्ग के मुकाबले जीतकर फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट के अगले दौर में प्रवेश कर लिया है।

पेरिस। भारत के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ियों साइना नेहवाल और बी साई प्रणीत ने बुधवार को अपने-अपने वर्ग के मुकाबले जीतकर यहां जारी फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट के अगले दौर में प्रवेश कर लिया जबकि समीर वर्मा पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गए। वर्ल्ड नंबर-10 साइना ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में जापान की साएना कावाकामी को 37 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-11, 21-11 से मात दी और प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। अगले दौर में साइना जापान की नोजोमी ओकुहारा से भिड़ेंगी जिनके खिलाफ उनका करियर रिकॉर्ड 6-4 से होगा। 

पुरुष एकल वर्ग में प्रणीत ने पहले दौर के मुकाबले में ब्राजील के यगोर कोएल्हो को 40 मिनट में 21-13, 12-17 से पराजित किया। अगले दौर में प्रणीत के सामने इंडोनेशिया के जोनाटन क्रिस्टली की चुनौती होगी जिनके खिलाफ उनका 1-1 का रिकॉर्ड है। 

इसके अलावा, पुरुष युगल वर्ग में मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की भारतीय जोड़ी को सफलता हाथ लगी। सुमित और मनु की जोड़ी ने पहले दौर में दक्षिण कोरिया की मिन ह्युक कांग और किम वोन हो को 37 मिनटों में 21-18, 21-17 से सीधे गेमों में हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। 

रोहन कपूर और कुहू गर्ग की भारतीय जोड़ी आगे बढ़ने में असफल रही। मिश्रित युगल वर्ग के पहले दौर में इस जोड़ी को चीन की प्रथम वरीय जोड़ी झेंग सिवेई और हुआंग याकियोंग ने 24 मिनटों में 21-5, 21-10 से हराकर बाहर किया। 

सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी भी पहले दौर में हारकर बाहर हो गई। उन्हें इंग्लैंड की क्रिस एडॉक और गेब्रिएल एडॉक की जोड़ी ने एक घंटे और 14 मिनट तक चले मुकाबले में 24-22, 18-21, 21-19 से हराया। 

पुरुष युगल में सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी ने जर्मनी के जोन्स राल्फी जेनसन और जोशे जुरवोने की जोड़ी को 35 मिनट में 21-13, 21-15 से हराकर अगले दौर में कदम रखा। 

महिला युगल में जे मेगना और पूर्विशा एस राम की जोड़ी ने बेल्जियम की लिसे जैक्स और फलो वेनडेनहौकी की जोड़ी को 21-12, 21-12 से हराया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

budget-2019