1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. प्रो-कबड्डी लीग: गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स को हराकर फाइनल में पहुंची बेंगलुरू बुल्स

प्रो-कबड्डी लीग: गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स को हराकर फाइनल में पहुंची बेंगलुरू बुल्स

बेंगलुरू बुल्स टीम ने पवन शेरावत के शानदार प्रदर्शन की बदौलत प्रो-कबड्डी लीग क्वालीफायर-1 में गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स को 41-29 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई। 

Reported by: IANS [Published on:01 Jan 2019, 1:00 PM IST]
प्रो-कबड्डी लीग:...- India TV
प्रो-कबड्डी लीग: गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स को हराकर फाइनल में पहुंची बेंगलुरू बुल्स

कोच्चि: बेंगलुरू बुल्स टीम ने पवन शेरावत के शानदार प्रदर्शन की बदौलत प्रो-कबड्डी लीग के छठे सीजन के क्वालीफायर-1 में गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स को 41-29 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई। बीते साल फाइनल खेलने वाली गुजरात के लिए अब भी फाइनल में जाने का उम्मीदें बाकी हैं। उसका मुकाबला अब क्वालीफायर-2 में यूपी योद्धा और दबंग दिल्ली के बीच होने वाले एलिमिनेटर-3 के विजेता से होगा। क्वालीफायर-2 गुरुवार को खेला जाएगा।

राजीव गांधी इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बेंगलुरू के लिए रेड के जरिए सबसे ज्यादा अंक शेरावत (13) ने अर्जित किए जबकि डिफेंस के जरिए सबसे अधिक अंक महेंदर सिंह (6) ने हासिल किए। गुजरात के लिए रेडर सचिन ने 10 अंक हासिल किए और डिफेंडर हादी ओशतोराक ने छह अंकों का योगदान दिया। 

दोनों टीमों के बीच पहले मिनट से ही कड़ी टक्कर देखने को मिली। पहले हाफ के खत्म होने से पांच मिनट पहले स्कोर 11-11 से बराबरी पर था लेकिन गुजरात ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए 14-13 की बढ़त बना ली। 

गुजरात की ओर से सचिन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और कुल सात अंक जुटाए जबकि बेंगलुरू के कप्तान रोहित कुमार ने पांच अंक हासिल किए। 

बेंगलुरू ने दूसरे हाफ की बेहतरीन शुरुआत की और स्कोर 18-18 से बराबर कर दिया। सचिन ने एक बार फिर दो बेहतरीन रेड लगाई और अपनी टीम को 20-18 की बढ़त दिला दी। गुजरात ने विपक्षी टीम को ऑल आउट करके स्कोर 25-20 कर दिया। 

बेंगलुरू ने भी हार नहीं मानी और शेरावत ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए एक रेड पर तीन अंक बटोकर मैच को रोमांचक बनाए रखा। शेरावत ने अपनी अगली रेड पर भी दमदार खेल दिखाते हुए तीन अंक अर्जित किए। गुजरात की टीम पहली बार मैच में ऑल आउट हो गई जिसके कारण बेंगलुरू ने 29-26 की बढ़त बना ली।

इसके बाद, बेंगलुरू ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन का जारी रखा और विपक्षी टीम को दूसरी बार ऑल आउट करने में कामयाब रही जिसने उसकी जीत सुनिश्चित कर दी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Rohit Kumar put in a solid all-round performance to guide Bengaluru Bulls to a dominating 41-29 win over Gujarat Fortunegiants in the first qualifier
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

the-accidental-pm-300x100