1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. रोहन बोपन्ना बने देश के नंबर एक युगल टेनिस खिलाड़ी, दिविज शरण को छोड़ा पीछे

रोहन बोपन्ना बने देश के नंबर एक युगल टेनिस खिलाड़ी, दिविज शरण को छोड़ा पीछे

रोहन बोपन्ना एटीपी की सोमवार को जारी ताजा विश्व रैंकिंग में तीन पायदान आगे बढ़ने में सफल रहे हैं जिससे वह फिर से भारत के नंबर एक युगल खिलाड़ी बन गये।

Bhasha Bhasha
Published on: July 23, 2019 8:47 IST
रोहन बोपन्ना बने देश...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES रोहन बोपन्ना बने देश के नंबर एक युगल टेनिस खिलाड़ी, दिविज शरण को छोड़ा पीछे

नयी दिल्ली। रोहन बोपन्ना एटीपी की सोमवार को जारी ताजा विश्व रैंकिंग में तीन पायदान आगे बढ़ने में सफल रहे हैं जिससे वह फिर से भारत के नंबर एक युगल खिलाड़ी बन गये।

बोपन्ना अब विश्व टेनिस रैंकिंग में 43वें नंबर पर पहुंच गये हैं जबकि पिछले सप्ताह तक भारतीय खिलाड़ियों में शीर्ष पर काबिज रहे दिविज शरण तीन पायदान नीचे 46वें स्थान पर खिसक गये हैं।

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस भी युगल रैंकिंग में तीन पायदान आगे बढ़कर 72वें स्थान पर पहुंच गये। पुरव राजा (दो पायदान नीचे 84वें) और जीवन नेदुचेझियन (पांच पायदान नीचे 86वें) शीर्ष 100 में शामिल अन्य भारतीय खिलाड़ी हैं।

प्रजनेश गुणेश्वरन (88वें) एकल में शीर्ष 100 में शामिल अकेले भारतीय खिलाड़ी हैं। उन्हें एक पायदान का फायदा हुआ है लेकिन रामकुमार रामनाथन लगातार लचर प्रदर्शन के कारण 51 पायदान नीचे 185वें स्थान पर खिसक गये हैं।

महिलाओं की डब्ल्यूटीए एकल रैंकिंग में अंकिता रैना अब भी भारतीयों में शीर्ष पर है लेकिन ओवरऑल रैंकिंग में वह 19 पायदान नीचे 191वें स्थान पर फिसल गयी हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

arun-jaitley