1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ऑस्ट्रेलियन ओपन: सेमीफाइनल में पहुंचे रोजर फेडरर

ऑस्ट्रेलियन ओपन: सेमीफाइनल में पहुंचे रोजर फेडरर

पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नम्बर-2 फेडरर ने चेक गणराज्य के थॉमस बर्डिक को मात दी।

Reported by: IANS [Published on:24 Jan 2018, 6:03 PM IST]
 रोजर फेडरर - India TV
रोजर फेडरर

मेलबर्न: स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैंम ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नम्बर-2 फेडरर ने चेक गणराज्य के थॉमस बर्डिक को मात दी।

अपने छठे आस्ट्रेलियन ओपन खिताब के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रहे फेडरर ने वर्ल्ड नम्बर-20 बर्डिक को दो घंटे 14 मिनट तक चले मैच में 7-6 (7-1), 6-3, 6-4 से मात दी। फेडरर अगर इस खिताब को हासिल कर लेते हैं, तो वह आस्ट्रेलियन ओपन खिताब को छह बार हासिल करने के साथ ही सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविक के रिकार्ड की बराबरी कर लेंगे। 

बर्डिक अभी तक इस खिताब को हासिल नहीं कर पाए हैं। वह 2014 और 2015 में आस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंचे थे। सेमीफाइनल में फेडरर का सामना 21 वर्षीय दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी हेयोन चुंग से होगा। चुंग ने बुधवार को क्वार्टर फाइनल में अमेरिका के टेनेस सेंडग्रेन को 6-4, 7-6 ( 7-5), 6-3 से मात दी। 

इससे पहले, चुंग ने चौथे दौर में जोकोविक को मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था। वह सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले कोरियाई खिलाड़ी बन गए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Roger Federer will face Hyeon Chung for a place in the Australian Open final after overcoming an early wobble to beat Tomas Berdych
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड