1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप में खेलेंगी सिंधू और साइना

सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप में खेलेंगी सिंधू और साइना

50 लाख रूपये की इनामी राशि की यह चैम्पियनशिप 74वीं अंतर-क्षेत्रीय टूर्नामेंट से शुरू होगी जो 10 और 11 फरवरी को खेला जायेगा। 

Bhasha Bhasha
Published on: February 09, 2019 23:41 IST
सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप में खेलेंगी सिंधू और साइना - India TV
Image Source : GETTY IMAGES सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप में खेलेंगी सिंधू और साइना 

गुवाहाटी। पीवी सिंधू और साइना नेहवाल सहित भारत के शीर्ष शटलर 12 फरवरी से गुवाहाटी में शुरू होने वाली 83वीं सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप में भाग लेंगे। गुवाहाटी ने पिछली बार 2010 में इस प्रतियोगिता की मेजबानी की थी। 50 लाख रूपये की इनामी राशि की यह चैम्पियनशिप 74वीं अंतर-क्षेत्रीय टूर्नामेंट से शुरू होगी जो 10 और 11 फरवरी को खेला जायेगा। 

इसके बाद 12 फरवरी से व्यक्तिगत स्पर्धायें शुरू होगी जिसका ड्रा सोमवार को होगा। बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग में पुरूष और महिला एकल में 50 से नीचे की रैंकिंग वाले शीर्ष आठ खिलाड़ी सीधे प्री क्वार्टर से अपना सफर शुरू करेंगे। युगल में शीर्ष 50 में रहने वाली शीर्ष चार टीमें क्वार्टरफाइनल में खेलेंगी। एकल ड्रा में 16 वरीय खिलाड़ी होंगे जबकि युगल में आठ जोड़ियों को वरीयता मिलेगी। 

गत चैम्पियन साइना और पिछले चरण की उप विजेता सिंधू महिला टीम में आकर्षण का केंद्र होंगी। साइना ने नये बीडब्ल्यूएफ सत्र की शुरूआत इंडोनेशिया मास्टर्स में खिताबी जीत से की है और वह इसी लय को जारी रखकर चौथी बार राष्ट्रीय ट्राफी हासिल करना चाहेंगी। 

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने इस पीबीएल सत्र में नार्थ ईस्टन वारियर्स का प्रतिनिधित्व किया है, हालांकि हम पूर्वोत्तर में नहीं खेले। गुवाहाटी में सीनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता के होने से हमें पूर्वोत्तर के प्रशंसकों के सामने खेलने का मौका मिलेगा। ’’ 

पुरूष एकल में हालांकि थोड़ी चमक फीकी हो जायेगी क्योंकि गत चैम्पियन एच एस प्रणय और उप विजेता किदाम्बी श्रीकांत के चोटों के कारण इसमें नहीं खेलने की संभावना है। इनकी अनुपस्थिति में पूर्व चैम्पियन समीर वर्मा और पारूपल्ली कश्यप पर सभी की निगाहें लगी होंगी। पिछले चरण में सेमीफाइनल तक पहुंचने वाले युवा लख्य सेन भी इस प्रभाव डालने का प्रयास करेंगे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड