1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. प्रो कबड्डी लीग (फाइनल) : गुजरात को हराकर बेंगलुरू बुल्स पहली बार बना चैम्पियन

प्रो कबड्डी लीग (फाइनल) : गुजरात को हराकर बेंगलुरू बुल्स पहली बार बना चैम्पियन

पहले हाफ में सात अंकों से पिछड़ने के बावजूद पवन सहरावत के 22 अंकों के दम पर बेंगलुरू बुल्स ने शनिवार को यहां फाइनल में गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स को 38-33 से हराकर प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के छठे सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया। 

IANS IANS
Published on: January 05, 2019 22:32 IST
Bengluru Bulls- India TV
Image Source : TWITTER: @PROKABADDI Bengluru Bulls

मुंबई। पहले हाफ में सात अंकों से पिछड़ने के बावजूद पवन सहरावत के 22 अंकों के दम पर बेंगलुरू बुल्स ने शनिवार को यहां फाइनल में गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स को 38-33 से हराकर प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के छठे सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया। बेंगलुरू की टीम दूसरी बार फाइनल खेल रही थी और जहां वह इस बार खिताब अपने नाम करने में सफल रहीं। वहीं, गुजरात की टीम लागातार दूसरी बार खिताब जीतने से चूक गई। 

यहां नेशनल स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया (एनएसआईसी) में खेले गए खिताबी मुकाबले के पहले हाफ में बेंगलुरू बुल्स ने अंक लेने की शुरुआत की लेकिन दोनों टीमें पहले पांच मिनट तक 3-3 से और अगले पांच मिनट तक 6-6 से बराबरी पर थीं। आखिरी के 10 मिनट में गुजरात के डिफेंस ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया। टीम मुकाबला समाप्त होने से पांच मिनट पहले तक दो अंकों की अहम बढ़त हासिल कर चुकी थी और उसका स्कोर 10-7 था। 

इसके बाद काशीलिंग अडके ने दो अंक लेकर स्कोर 9-11 कर दिया लेकिन के प्रपंजन ने 18वें मिनट में बेंगलुरू को आलआउट कर गुजरात को चार अंक दिला दिया और गुजरात ने 16-9 से पहला हाफ में अपने पक्ष में कर लिया। दूसरे हाफ के पहले पांच मिनट तक गुजरात के पास छह अंकों की बढ़त थी और 19-13 से आगे था। इसके बाद 10वें मिनट में बेंगलुरू ने जोरदार वापसी की और उसने स्कोर के फासले को घटाकर 19-21 कर दिया। 

11वें मिनट में बेंगलुरू ने पवन के शानदार रेड से गुजरात को ऑलआउट कर मैच में पहली बार बढ़त हासिल कर ली और उसका स्कोर 23-22 का हो गया। गुजरात ने फिर स्कोर को 23-23 से बराबरी पर ला दिया। 14वें मिनट में रोहित गुलिया ने सुपर रेड लगाकर गुजरात को 27-25 से आगे कर दिया, लेकिन बेंगलुरू ने फिर 16वें मिनट में 29-29 से स्कोर बराबरी पर ला दिया। 

18वें मिनट में पवन ने बेंगलुरू को दो अंकों की बढ़त दिला दी और वह 31-29 से आगे हो गया। इसी मिनट में बेंगलुरू ने गुजरात को ऑलआउट कर स्कोर 36-30 कर दिया। मैच में अब मात्र एक मिनट का ही समय बचा था और बेंगलुरू ने फिर पांच अंकों की बढ़त बना ली। आखिरी के 15 सेकेंड में बेंगलुरू ने स्कोर 38-33 कर दिया और छठे सीजन में चैम्पियन बनने का गौरव हासिल कर लिया। 

बेंगलुरू के लिए पवन ने इस सीजन में अपने 250 रेड प्वाइंट्स भी पूरे कर लिए। पवन का इस सीजन में यह 13वां सुपर-10 है। बेंगलुरू को रेड से 26, टैकल से सात, आलआउट से चार और एक अतिरिक्त अंक मिले। गुजरात के लिए सचिन ने 10 और के प्रपंजन ने पांच अंक लिए। टीम को रेड से 20, टैकल से आठ, ऑलआउट से दो और तीन अतिरिक्त अंक मिले। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड